Move to Jagran APP

डेबिट कार्ड बदल खाते से उड़ाए 1.34 लाख

दो ठगों ने एटीएम में फैक्ट्री सुपरवाइजर का डेबिट कार्ड बदला और खाते से ऑनलाइन 1 लाख 34 हजार 132 रुपये निका लिए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Mar 2020 07:58 AM (IST)Updated: Sun, 15 Mar 2020 07:58 AM (IST)
डेबिट कार्ड बदल खाते से उड़ाए 1.34 लाख
डेबिट कार्ड बदल खाते से उड़ाए 1.34 लाख

जागरण संवाददाता, पानीपत : दो ठगों ने एटीएम कैबिन में फैक्ट्री सुपरवाइजर का डेबिट कार्ड बदला और खाते से ऑनलाइन एक लाख 34 हजार 132 रुपये निकाल लिए। पीड़ित के खाते में महज 168 रुपये बचे हैं। रुपये उसने बेटी की शादी के लिए बचा कर रखे थे।

loksabha election banner

ज्योति कॉलोनी के शंकर प्रसाद ने बताया कि वह फैक्ट्री में सुपरवाइजर है। ज्योति कॉलोनी में प्रवीन के मकान में किराये पर रहता है। उसकी पत्नी, तीन बेटे और बेटी बिहार में गांव में रहते हैं। उसका संजय चौक स्थित केनरा बैंक में खाता है। 9 मार्च को रात 8:30 बजे नूरवाला स्थित ओरियंटल बैंक ऑफ कामर्स के एटीएम से 10 हजार रुपये निकालने गया था। रुपये गांव भेजने थे। उसने दो एटीएम में कार्ड स्वैप किया और पर्ची निकली। कैबिन में पहले से खड़े दो युवकों में से एक ने उसका कार्ड लिया और मशीन में स्वैप कर बोला कि कैश खत्म हो गया है। वह खाली हाथ लौट गया। 11 मार्च को उसने पर्स में रखे सिम को मोबाइल में डाला तो खाते से 1.34 लाख रुपये निकाले जाने का मैसेज मिला। ये मोबाइल नंबर बैंक के खाते से जुड़ा था।

ठग तीन दिन तक करते रहे शॉपिग

पीड़ित शंकर ने बताया कि ठगों ने तीन दिन तक खाते से रुपये निकाले और ऑनलाइन पानीपत व करनाल में शॉपिग भी की। ठगों ने 9 मार्च को 56900, 10 मार्च को 52560 और 11 मार्च को 24732 रुपये निकाल लिए गए। पीड़ित ने बैंक के खाते के रिकॉर्ड निकलवाकर पुलिस को सौंपा। ये हो चुके हैं ठगी के मामले

-20 फरवरी को राजनगर के तिजेंद्र और उनकी मां के खाते से 55 हजार रुपये निकाले।

-26 फरवरी को राजनगर के मैकेनिक राजेंद्र के खाते से 40 हजार रुपये निकाले।

-27 फरवरी को मुखीजा कॉलोनी के सतवीर का डेबिट कार्ड बदलकर खाते से 35 हजार रुपये निकाले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.