Move to Jagran APP

सदस्यता पर विवाद, ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया एसो. का टला चुनाव

उद्यमी ईश्वर गोयल का कहना है कि वोटर लिस्ट में कमियों के कारण हम चाहते हैं वोटर लिस्ट ठीक कराकर चुनाव होना चाहिए। ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया में कुछ मेंबर प्लॉट बेचकर चले गए हैं जो कि नियमानुसार सदस्य नहीं रह सकते।

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Jul 2019 07:23 AM (IST)Updated: Sat, 20 Jul 2019 07:23 AM (IST)
सदस्यता पर विवाद, ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया एसो. का टला चुनाव
सदस्यता पर विवाद, ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया एसो. का टला चुनाव

जागरण संवाददाता, पानीपत : ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया एसोसिएशन के नामांकन से ठीक एक दिन पहले चुनाव प्रक्रिया स्थगित कर दी गई है। सदस्यता को लेकर विवाद के चलते जिला रजिस्ट्रार फर्म एवं सोसाइटी आरके राणा ने चुनाव अधिकारी विनोद खंडेलवाल को चुनाव प्रक्रिया स्थगित करने के निर्देश जारी किए। गौरतलब है कि 20 जुलाई को प्रत्याशियों को नामांकन दाखिल करना था। 4 अगस्त को चुनाव की तारीख तय थी।

loksabha election banner

एसोसिएशन के दोनों गुटों के सदस्यों ने एचआरआरएस एक्ट 2012 सेक्शन 39(4) के तहत जिला रजिस्ट्रार के पास गलत सदस्य बनाने संबंधी याचिका दायर की है। ईश्वर चंद गोयल ने 12 जुलाई को जबकि मदन बठला ने 17 जुलाई को याचिका दायर की थी। दोनों ने सदस्यता की जांच की मांग की है।

जिन सदस्यों की मृत्यु हो चुकी वे भी वोटर: ईश्वर गोयल

उद्यमी ईश्वर गोयल का कहना है कि वोटर लिस्ट में कमियों के कारण हम चाहते हैं वोटर लिस्ट ठीक कराकर चुनाव होना चाहिए। ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया में कुछ मेंबर प्लॉट बेचकर चले गए हैं, जो कि नियमानुसार सदस्य नहीं रह सकते। कुछ सदस्य किरायेदार व दुकानदार बनाए गए हैं। यह भी गलत है। कुछ सदस्यों की मृत्यु हो चुकी है उनका नाम भी लिस्ट में शामिल है। एक माह में बना दिए 129 नए मेंबर

उद्यमियों ने बताया कि 31 मार्च 2018 को पिछले कमेटी का कार्यकाल खत्म हो गया था। उस समय 165 सदस्य थे। प्रधान ने जाते-जाते 129 नए मेंबर एक महीने में बना दिए। 42 मेंबर गलत बनाए गए हैं उनकी जांच कराकर दोबारा लिस्ट जारी की जानी चाहिए। 23 सदस्य गलत : मदन बठला

उद्यमी मदन बठला का कहना है कि 23 सदस्य गलत बने हुए हैं। इनमें से कुछ सदस्यों के सदस्यता फार्म ही पूरे नहीं है, जबकि एक-एक बिल्डिग में दो सदस्य बनाए गए हैं। सभी सदस्य सम्मानित : राजीव अग्रवाल

ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया एसोसिएशन के पूर्व महासचिव राजीव अग्रवाल का कहना है कि सभी सदस्य सम्मानित हैं। 293 सदस्यों के साथ ही चुनाव होना चाहिए। हम किसी सदस्य को हटाने के लिए तैयार नहीं हैं। क्या है मामला

सदस्यता को लेकर मामला काफी समय से विवाद में है। एक साल पहले एसोसिएशन का चुनाव होना था, जो बार-बार टाला जा रहा है। एसोसिएशन में दो गुट हैं। दोनों गलत सदस्यता की बात कर रहे हैं। सात सदस्यों की सदस्यता को लेकर चुनाव पर रोक लगी हुई थी। यह रोक हट चुकी है। अब नए सिरे से उद्यमी सदस्यता पर सवाल उठा रहे हैं। चुनाव न होने के कारण रजिस्ट्रार फर्म एवं सोसायटी का शासन एसोसिएशन पर चल रहा है। रजिस्ट्रार ने शिव मल्होत्रा के नेतृत्व में एडहॉक कमेटी भी गठित की थी। पिछले एक साल से यह कमेटी एसोसिएशन की देखरेख कर रही थी। 15 दिन पहले ही चुनाव अधिकारी गठित कर चुनाव प्रक्रिया शुरू की गई थी। 2012 में ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया में 152 सदस्य थे। 2015 में सदस्यों की संख्या बढ़कर 165 हो गई। वर्तमान में 293 सदस्य एसोसिएशन के बने हुए हैं। वर्जन :

15 दिनों से चुनाव की प्रक्रिया चल रही थी। दोनों पक्षों ने सदस्यता पर सवाल उठाए हैं। याचिका दायर की गई है। जिस पर रजिस्ट्रार फर्म सोसायटी ने उन्हें चुनाव स्थगित करने के लिए कहा है।

विनोद खंडेलवाल, चुनाव अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.