पानीपत, जेएनएन : आखिरकार जिला प्रशासन ने पानीपत की सब्जी मंडी को बंद करा दिया। अब नई अनाजमंडी के पास सब्जी मंडी लगाई जाएगी। शाम पांच बजे तक ही बेचने का समय दिया गया है। इसके बाद मंडी को पूरी तरह से सील कर दिया जाएगा। बरसों से सनौली रोड पर सब्जी बेचने वाले विक्रेताओं ने अपना सामान समेट लिया। प्रशासनिक अधिकारी पूरी तैयारी के साथ सब्जी मंडी में पहुंचे थे। जेसीबी मशीन तक लाई गई थी।

नहीं मिला समय

सब्जी मंडी विक्रेता अप्रैल माह तक समय मांग रहे थे। उनका कहना था कि कम से कम सर्दियों तक तो उन्‍हें उजाड़ा नहीं जाए। विधायक प्रमोद विज के पास पहुंचे। वहां से समय नहीं मिले। इसके बाद सांसद संजय भाटिया के पास गुहार लगाई। लोगों ने यहां तक की कहा झोली फैला रहे हैं, समय और दे दो। पर वहां से भी निराशा ही हाथ लगी। 

ड्रा निकाल दिया गया है 

नई सब्‍जी मंडी में शेड के नीचे बैठाने के लिए तीन सौ सब्‍जी विक्रेताओं के लिए ड्रा निकाला गया है। नंबर अनुसार ही फड़ लगा सकेंगे। इस तरह भेदभाव का आरोप नहीं लग सकेगा। 

हमारे पैसे छिन जाते हैं 

सब्‍जी विक्रेताओं ने कहा कि नई सब्‍जी मंडी में पुलिस चौकी नहीं है। प्रशासन की व्‍यवस्‍था नहीं है। वहां पर दुकानें नहीं हैं। उन्‍हें वहां लूट होने का डर रहता है। कई लोगों के पैसे छिन चुके हैं। यहां से उठाकर उन्‍हें बर्बाद किया जा रहा है। 

मुनादी कराई, कल से नहीं बेचने देंगे

प्रशासन की ओर से मुनादी कराई। मुनादी में कहा गया कि कल से कोई भी सुबह सब्‍जी बेचता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ प्रशासन की ओर से सख्‍त कार्रवाई होगी। मुनादी करने वाला कह रहा था, सब्‍जी बेचें, बच्‍चों को इंजीनियर बनाएं, एसडीएम बनाएं, कोठियां भी बनाएं। कौन किसका हबीब होता है, सबका अपना अपना नसीब होता है। 

Edited By: Ravi Dhawan

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट