Move to Jagran APP

हरियाणा में तेज बारिश की संभावना, थानेसर नप के अधिकारियों और कर्मचारियों ने संभाला मोर्चा, उठाया यह कदम

हरियाणा में तेज बारिश की संभावना के साथ कुरुक्षेत्र में पानी निकासी के प्रबंधों को लेकर नप प्रशासन मैदान में उतरा है। अधिकारियों ने हेल्प डेस्क स्थापित किया है। वर्षा से पहले मुख्य सफाई निरीक्षक ने नालों की सफाई करवाई है।

By Naveen DalalEdited By: Published: Wed, 06 Jul 2022 08:49 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jul 2022 08:49 PM (IST)
हरियाणा में तेज बारिश की संभावना, थानेसर नप के अधिकारियों और कर्मचारियों ने संभाला मोर्चा, उठाया यह कदम
हरियाणा तेज बारिश के अलर्ट से प्रशासन एक्शन मोड में।

कुरुक्षेत्र, जागरण संवाददाता। कुरुक्षेत्र में अगले चार दिन में तेज वर्षा होने की संभावना के साथ ही थानेसर नगर परिषद अधिकारियों और कर्मचारियों ने निकासी के प्रबंध करने पर मोर्चा संभाल लिया। बुधवार को हल्की बूंदाबांदी के बाद चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर रूप रविंदर बिश्नोई अपनी टीम के साथ फील्ड में निकासी के प्रबंधों का जायजा लेने के लिए उतर गए।

loksabha election banner

जहां-जहां जलभराव की स्थिति नजर आई वहां वहां पर निकासी की व्यवस्था की गई। जहां निकासी का रास्ता नहीं था वहां पानी की निकासी के रास्ते बनाए गए। जबकि जिला नगर आयुक्त ममता शर्मा इससे पहले थानेसर नप की ओर से 24 घंटे कर्मचारियों की ड्यूटियां लगा चुकी हैं और 24 घंटे मोबाइल आन रखने की हिदायत भी दी गई है।

शहर के कई जगहों पर टीम को साथ लेकर शहर की सफाई पर किया फोकस

चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर रूपरविंदर बिश्नोई ने बताया कि शहर के बिरला मंदिर चौक, थीम पार्क के पास स्थित पैनोरमा के सामने का नाला, झांसा रोड स्थित नालों के अलावा कई छोटे-बड़े नाले और नालियों की सफाई बुधवार को करवाई गई। उन्होंने कहा कि उनकी टीम का पूरा प्रयास है कि शहर में कहीं पर भी जलभराव की समस्या सामने न आए, क्योंकि इससे वाहन चालकों के साथ-साथ पैदल चलने वाले लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

इसके अलावा हादसे होने का भी डर बना रहता है। उन्होंने लोगों व खासकर दुकानदारों से भी अपील की कि वे अपना कूड़ा नालियों और नालों में न डालकर नगर परिषद की तरफ से आने वाले टिपरों में ही डालें। क्योंकि यह कूड़ा नालियों में आने के बाद आगे नहीं जा पाता और पानी को वहीं जाम कर देता है जिससे जलभराव की समस्या सामने आती है। बिना जनता के सहयोग के सभी समस्याएं खत्म नहीं की जा सकती।

हेल्प डेस्क स्थापित किया

उन्होंने कहा कि यदि कहीं टिपर नहीं आ रहा है तो उसकी सूचना उन्हें दें। सफाई निरीक्षक संजय कुमार ने शहर वासियों से कहा कि नप द्वारा शुरू की गई हेल्प डेस्क का भी फायदा उठाएं। लोग घर बैठे ही अपनी समस्या नप की हेल्प डेस्क जिसका नंबर 9138799100, 9138799103 व 9138710100 है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.