Move to Jagran APP

कोविड मरीजों की सुविधाओं का नोडल अधिकारी करेंगे आंकलन, मूवमेंट पास किया अनिवार्य

कुरुक्षेत्र प्रशासन कोविड के मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने के लिए मैदान में उतर आया है। साथ ही लॉकडाउन को भी सख्‍ती से लागू कर रहा। अब कोविड मरीजों की स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं के अलावा मूवमेंट पास भी जरूरी कर दिया।

By Edited By: Published: Wed, 05 May 2021 06:31 AM (IST)Updated: Wed, 05 May 2021 06:31 AM (IST)
कोविड मरीजों की सुविधाओं का नोडल अधिकारी करेंगे आंकलन, मूवमेंट पास किया अनिवार्य
अब कुरुक्षेत्र में मूवमेंट पास किया अनिवार्य।

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : प्रशासन कोविड के मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने के लिए मैदान में उतर आया है। नोडल अधिकारी अस्पतालों में कोविड के मरीजों की स्वास्थ्य संबंधित सुविधाओं का आंकलन करेंगे। इसके साथ लॉकडाउन में आपातकाल मूवमेंट पास पर ही घरों से बाहर आने का निर्णय लिया है। बिना किसी कारण बाहर घूमने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। डीसी शरणदीप कौर बराड़ ने मंगलवार को कैंप कार्यालय में कोरोना से बचाव को लेकर जिलास्तरीय कोरोना संकट निगरानी कमेटी की बैठक ली। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की पूरी टीम शुरू से कोरोना संकट से उबरने के लिए अपना दायित्व बखूबी निभा रही है। फ्रंटलाइन वॉरियर्स के रूप में सभी विभागीय अधिकारी व कर्मचारी अपनी ड्यूटी का निर्वहन प्रभावी रूप से कर रहे हैं। इसी सजगता का परिचय देते हुए कोरोना की दूसरी लहर में हर पहलू पर अपडेट रखते हुए स्वास्थ्य सुधार की दिशा में कदम बढ़ाए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल के तहत स्वयं की सुरक्षा रखते हुए कार्य को सुनिश्चित करें। ऑक्सीजन की कमी नहीं हो उन्होंने कहा कि किसी भी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी नहीं होनी चाहिए और सरकार के निर्धारित कोटे के अनुसार ऑक्सीजन का वितरण किया जाए। जिले में सरकार के पैनल पर कोविड अस्पतालों में प्रत्येक मरीज के स्वास्थ्य पर नजर रखी जाए ताकि किसी भी मरीज को कोई दिक्कत और परेशानी नहीं आए। इस व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए एडीसी प्रीति, एसडीएम अखिल पिलानी, एसडीएम पिहोवा सोनू राम, जिला परिषद के सीईओ अश्वनी मलिक व एमडी शुगर मिल विरेन्द्र चौधरी सहित अंडर ट्रे¨नग आइएएस वैशाली ¨सह व जया शारदा की डयूटी लगाई है। सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि आपसी तालमेल के साथ इस विकट स्थिति में पूरी मेहनत और ईमानदारी के साथ कार्य करना सुनिश्चित करें। कालाबाजारी करने वालों पर होगी कार्रवाई डीसी ने कहा कि आपदा के इस दौर में आवश्यक वस्तुओं के दामों को निर्धारित किया गया है। इससे अधिक नहीं ले सकते और न ही कालाबाजारी कर सकते। इस तरह की शिकायत मिलने पर तुरंत प्रभाव से कार्रवाई की जाए। ये रहे मौजूद इस मौके पर एसपी हिमांशु गर्ग, एडीसी प्रीति, जिला परिषद के सीईओ अश्विनी मलिक, नगराधीश निशा यादव, एमडी शुगर मिल वीरेंद्र चौधरी, अंडर ट्रे¨नग आइएएस वैशाली ¨सह व जया शारदा, सीएमओ डा. सुखबीर ¨सह, डीएफओ र¨वद्र, आरटीए सचिव उर्मिल श्योकंद, सीएमजीजीए आशिमा टक्कर व जीएम डीआइसी सुषमा बावेजा मौजूद रही। मूवमेंट पास के लिए पोर्टल पर आवेदन डीसी शरणदीप कौर बराड़ ने आमजन से लॉकडाउन में घरों में ही रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति अपने-अपने घरों से बाहर न निकलें। आपातकालीन कार्य होने पर कहीं बाहर आना-जाना पड़े तो मूवमेंट पास लेकर जाएं। पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसकी स्वीकृति के उपरांत मोबाइल व ई-मेल पर सूचना आएगी। किसी भी व्यक्ति को किसी कार्यालय में जाने की आवश्यकता नहीं है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.