जागरण संवाददाता, समालखा : बीडीपीओ को ज्ञापन देकर लोगों ने महावटी गांव की महात्मा गांधी बस्ती में पानी की व्यवस्था कराने की मांग की है। कहा कि मूलभूत सुविधाओं के अभाव में लाभार्थियों को भारी परेशानी हो रही है। वे वहां मकान बनाने और रहने से डर रहे हैं। करीब 600 मीटर दूर पब्लिक हेल्थ का नलकूप है, जहां से उन्हें पानी सप्लाई दी जाए।

सत्यनारायण जांगड़ा, राजेंद्र, महेंद्र सिंह, अजमेर, राकेश, विरेंद्र ने बताया कि 2010 में उन्हें प्लाट पर कब्जा मिला था। विगत 11 सालों में दो पंचायतों का कार्यकाल समाप्त हो चुका है, लेकिन सप्लाई पानी की व्यवस्था नहीं हुई है। गलियां ईंट की बनी हुई है, लेकिन नाले नहीं बने हैं। गरीब लोगों के प्लाट होने से वे सबमर्सिबल लगाने में असमर्थ हैं। फिलहाल दो दर्जन से अधिक परिवार वहां रह रहे हैं। लोगों को दूर-दराज से पानी ढोना पड़ रहा है। बस्ती में 250 लोगों के प्लाट हैं। पानी के अभाव में शेष लोग मकान नहीं बना रहे हैं। दतौली रोड पर लोगों को पंचायत से प्लाट मिला है।

निवर्तमान सरपंच कपिल शर्मा ने बताया कि बस्ती में बिजली की सुविधा हो गई है। नलकूप के लिए पंचायत ने प्रस्ताव पास किया था। डीसी और जिला परिषद के अधिकारी से भी मिले थे। खंड के डार्क जोन में होने से नलकूप लगाने की अनुमति नहीं मिली।

Edited By: Jagran