पानीपत, जेएनएन। शिवाजी स्टेडियम में बॉक्सरों को गर्मी में अभ्यास करने में दिक्कत नहीं होगी। यहां पर खेल विभाग ने नया बॉक्सिंग रिंग लगाया है। शहर विधायक प्रमोद विज बॉक्सरों से मिले और उन्हें आश्वासन दिया कि रिंग का शेड बनाया जाएगा। आसपास बैठने की व्यवस्था की जाएगी।

ताकि बॉक्सर बारिश में भी अभ्यास कर सकें। बता दें कि स्टेडियम में पहले ओपन रिंग लगा था। बारिश में भीगने की वजह से रिंग के फट्टे टूट गए थे। तीन साल से रिंग कंडम था। बॉक्सर अंदर हाल में लगे रिंग में अभ्यास कर रहे थे। हाल में गर्मी ज्यादा होने के कारण बॉक्सरों को अभ्यास करने में दिक्कत आ रही थी।

80  बॉक्सर करते हैं अभ्यास

स्टेडियम में 80 लड़के व लड़कियां बॉक्सर सुबह व शाम को अभ्यास करते हैं। इनमें से ज्यादातर बॉक्सर  आर्थिक रूप से कमजोर हैं। एक समाजसेवी सूरज मलिक ने बॉक्सरों के लिए ग्बल्ज व टी शर्ट की व्यवस्था भी की। ताकि बॉक्सर ठीक से अभ्यास कर सकें। इस तरह से समाजसेवियों के सहयोग से बॉक्सर वेट का सामान भी खरीद चुके हैं।

20 से ज्यादा राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर तैयार हो चुके हैं

स्टेडियम के 20 से ज्यादा राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बॉक्सर पदक जीत चुके हैं। अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर शिमला मौलाना की विंका ने स्टेडियम में कोच सुनील से बॉक्सिंग के गुर सीखें हैं। विंका अब देश की नामचीन बॉक्सर हैं। इसी तरह से हिमांशु, गौरव और मोहित भी अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग चैंपियनशिप में पदक जीत चुके हैं। शिवानी, मिलन देशवाल, सुमित कुमार, विवेक और निक्षु भी राष्ट्रीय बॉक्सिंग चैंपियनशिप में पदक हासिल कर चुके हैं।

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021