जागरण संवाददाता, पानीपत : जुड़वां बेटे होने की बधाई देने से मना करने से नाखुश पड़ोसी ने दंपती पर डंडे से हमला कर घायल कर दिया। वाकया, शहर की धमीजा कालोनी का है।

पुलिस को दी शिकायत में प्रमोद ने बताया कि वह धमीजा कालोनी में अपनी बहन निर्मला के मकान में रह मजदूरी कर परिवार चलाता है। सात साल पहले शादी हुई थी। पांच साल की बड़ी बेटी है। करीब दो माह पहले जुड़वां बेटे हुए। उन्होंने अपनी हैसियत के मुताबिक हर किसी को बधाई दी।

प्रमोद ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे के करीब वह मजदूरी पर जाने के लिए घर के बाहर खड़ा था। तभी कुछ लोग उनके घर बधाई मांगने आ गए। उसने पैसे न होने का हवाला दे मना कर दिया, लेकिन वो दो हजार रुपये बधाई लेने की जिद करते रहे। उसने किसी तरह से हाथ जोड़ उन्हें भेज दिया। लेकिन तभी पड़ोसी भोला हाथ में डंडा लेकर वहां पहुंचा और उसे पीटना शुरू कर दिया। उसकी पत्नी रेखा बीच बचाव करने आई तो आरोपित ने उसके साथ भी मारपीट की।

प्रमोद का आरोप है कि भोला ने ही उन लोगों को बधाई मांगने के लिए भेजा था। उसने मना कर दिया तो इसी से नाखुश होकर उसने उनके साथ मारपीट की। जो जाते समय भी बधाई न देने पर टांगे तोड़ने व जान से मारने की धमकी देते गया। प्रमोद ने अपना व पत्नी का सिविल अस्पताल में मेडिकल कराने के बाद मामले की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Edited By: Jagran