Move to Jagran APP

राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया, वोट बनवाने के लिए प्रेरित किया

जागरण संवाददाता पानीपत लघु सचिवालय में जिला स्तरीय राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया। यहां डीस

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 11:52 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 11:52 PM (IST)
राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया, वोट बनवाने के लिए प्रेरित किया
राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया, वोट बनवाने के लिए प्रेरित किया

जागरण संवाददाता, पानीपत : लघु सचिवालय में जिला स्तरीय राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया। यहां डीसी सुशील सारवान ने कहा कि सभी पात्र युवा अपना वोट बनवाएं। भारत विश्व का सबसे बड़ा ही नहीं, बल्कि सबसे सफल लोकतंत्र भी है। इस लोकतंत्र को सफल बनाने में भारत की चुनाव प्रणाली और मतदाताओं का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

loksabha election banner

भारत निर्वाचन आयोग ने डिजिटल युग में ई-एपिक सेवा शुरू की है जिससे डिजिटल माध्यम से मोबाइल पर ही वोटरकार्ड डाउनलोड किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अधिकार और कर्तव्य एक ही सिक्के के दो पहलू है। जहां वोट प्रत्येक नागरिक का अधिकार है वहीं मतदान करना भी प्रत्येक वोटर का महत्वपूर्ण कर्तव्य भी है। उन्होंने कहा कि मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए लगातार अभियान चलाए जाएं। जो बच्चे 18 साल के हो जाते हैं उनकी वोट जरूर बनवाएं। इस बार जिले में 17 हजार 268 नए मतदाता शामिल किए गए हैं। विजेताओं का सम्मान किया

जासं, पानीपत : प्रतियोगिताओं में विभिन्न स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया। राज्य स्तरीय निबंध प्रतियोगिता में तृतीय स्थान और जिला में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली आइबी कालेज की तृतीय वर्ष की छात्रा हिमांशी, द्वितीय स्थान पर रहीं देशबंधु गुप्ता राजकीय महाविद्यालय की पुष्पा और राजकीय महाविद्यालय बापौली की पायल का सम्मान किया। जिला स्तरीय रंगोली बनाओ प्रतियोगिता में गीता इंजीनियरिग कालेज की मानसी प्रथम व सृष्टि द्वितीय और देशबंधु गुप्ता राजकीय कॉलेज की पूजा तृतीय रही। जिला स्तरीय मेहंदी प्रतियोगिता में गीता इंजीनियरिग कालेज की अंकिता प्रथम, राजकीय महाविद्यालय मतलौडा की काफी द्वितीय और आइबी कालेज की पायल तृतीय रही। भाषण प्रतियोगिता में आर्य कालेज की प्रेरणा प्रथम, गीता इंजीनियरिग कालेज की ²ष्टि द्वितीय और देशबंधु गुप्ता राजकीय कॉलेज की अंजनी तृतीय रही। विद्यालय स्तर पर निबंध प्रतियोगिता में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय किशनपुरा की प्रियांशी प्रथम, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय शिवनगर की काजल द्वितीय व दीपा तृतीय स्थान पर रही। भाषण प्रतियोगिता में विद्यालय स्तर पर राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय शिव नगर की कोमल प्रथम, प्रयाग इंटरनेशनल स्कूल की गोरिका द्वितीय और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय किशनपुरा की श्वेता तृतीय रहे। रंगोली प्रतियोगिता में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय शिव नगर की गुलनाज प्रथम, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय किशनपुरा की प्रिया द्वितीय, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नांगलखेड़ी की सोनम तृतीय रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.