Move to Jagran APP

पानीपत के हथकरघा को राष्ट्रीय स्तर पर मिली पहचान, ये है वजह

पानीपत के भूपेंद्र सिंह को राष्ट्रीय स्तर की हथकरघा प्रदर्शनी के लिए चुन लिया गया।दिल्ली में लगाई गई प्रदर्शनी में भूपेंद्र के बनाए गए हैंडलूम उत्पादन के लिए स्टॉल उपलब्ध हुआ।

By Edited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 09:56 AM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 03:03 PM (IST)
पानीपत के हथकरघा को राष्ट्रीय स्तर पर मिली पहचान, ये है वजह
पानीपत के हथकरघा को राष्ट्रीय स्तर पर मिली पहचान, ये है वजह
पानीपत, जेएनएन। पानीपत के भूपेंद्र सिंह को राष्ट्रीय स्तर की हथकरघा प्रदर्शनी के लिए चुन लिया गया। एमएसएमई आउटरीच प्रोग्राम के तहत दिल्ली के आंबेडकर भवन में लगाई गई प्रदर्शनी में भूपेंद्र के बनाए गए हैंडलूम उत्पादन के लिए स्टॉल उपलब्ध हुआ। साथ ही कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने उन्हें सम्मानित किया। नोडल अधिकारी पानीपत बुनकर सेवा केंद्र उप निदेशक लालता प्रसाद ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर की इस प्रदर्शनी में 11 राज्यों के बुनकरों ने हिस्सा लिया। पानीपत से चार बुनकर शामिल हुए। हर राज्य से एक-एक बुनकर को पुरस्कार के लिए चुना गया। पानीपत के भूपेंद्र के स्टाल पर लगे मैट, कारपेट, कपड़े के सैंपल को प्रदर्शनी में भाग लेने वाले अधिक सराहा। एमएसएमई आउटरीच की सफलता पर यह आयोजन किया गया था। जिसमें केंद्रीय मंत्रियों ने बुनकरों को प्रोत्साहन दिया। इस दौरान केंद्र सरकार की ओर से हथकरघा उद्योग को बढ़ावा देने की योजना की जानकारी भी दी गई।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.