पानीपत/कैथल, जेएनएन। तीन साल की एक मासूम सी बच्‍ची को वहशियों ने मार डाला। खेत में मिट्टी से ढका शव क्षत-विक्षत अवस्था में मिला तो लोगों की रूह कांप गई। कैथल में हुई इस घटना ने पूरे जिले को झकझोर दिया है। वारदात किसने की, किसी को नहीं पता। मासूम बच्‍ची अपने माता पिता के साथ ईंट-भट्ठे पर रहती थी। 

तितरम पुलिस थाना के तहत आने वाले एक गांव के नजदीक ईंट-भट्ठे पर रह रहे परिवार की तीन साल की मासूम बच्ची आठ अक्टूबर को लापता हो गई थी। 9 अक्टूबर को पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज किया था। शुक्रवार दोपहर को मासूम बच्ची का शव तितरम-हरसौला मार्ग पर खेतों में मिट्टी से ढका हुआ मिला। बच्ची के दोनों हाथों व धड़ के नीचे का हिस्सा किसी तेजधार हथियार से काटा हुआ था और शव को खुर्द-बुर्द करने के लिए मिट्टी ढकी हुई थी। आशंका जताई जा रही है कि बच्ची से दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या की गई है। 

महिलाओं ने खेत में देखा था शव

शुक्रवार सुबह भट्ठे पर काम करने वाली महिलाएं बाहर टहलने के लिए गई थी, इसी बीच ईंट पत्थेर के लिए खाली पड़ी खेतों की जगह में कुछ मिट्टी से बच्ची का शरीर ढका हुआ मिला। बच्ची के शव के पास कुछ कुत्ते इक्टठे हो रहे थे तो महिलाओं ने नजदीक जाकर देखा तो बच्ची का शव पड़ा हुआ था, इसके बाद महिलाओं ने शोर मचाया तो वहां पुरुष पहुंच गए। इसके बाद लापता हुई बच्ची की शिनाख्त हुई। मामले की सूचना तितरम थाना पुलिस को दी गई। 

रिपोर्ट आने पर दुष्‍कर्म की पुष्टिथाना प्रभारी देवेंद्र सिंह ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए जिला नागरिक अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने पोस्टमार्टम के लिए रोहतक पीजीआई रेफर कर दिया। वहां चिकित्सकों के बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर विसरा जांच के लिए भेजा जाएगा। रिपोर्ट आने दुष्कर्म होने की पुष्टि हो पाएगी। उधर बच्ची का अपहरण कर उसकी हत्या करने की वारदात को लेकर आसपास के क्षेत्र में दहशत का माहौल है। ग्रामीणों ने कहा कि ऐसी घिनौनी हरकत करने वाले आरोपित को जल्द गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए। 

बोर्ड से होगा पोस्‍टमार्टम 

उधर तितरम थाना प्रभारी ने बताया कि बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए रोहतक पीजीआइ भेजा गया है। चिकित्सकों के बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। वारदात को अंजाम देने वाले आरोपितों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का प्रयास रहेगा। 

बच्ची के हत्यारे के आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग

नागरिक अधिकार मंच के बैनर तले विभिन्न सामाजिक संगठनों ने बच्ची का अपहरण करने के बाद उसकी हत्या करने के आरोपितों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की। इस दौरान संगठन के पदाधिकारियोंने डीसी कैथल के नाम एक ज्ञापन सीटीएम को सौंपा। जनवादी महिला समिति की जिला सचिव सावित्री, शर्मिला व सुखदेई सीआईटीयू के जिला प्रधान नरेश रोहेड़ा, सर्व कर्मचारी संघ के जिला प्रधान जरनैल सिंह, जनवादी नौजवान सभा के सुरेंद्र, नागरिक अधिकार मंच के जिला संयोजक अशोक शर्मा व लाल झंडा मजदूर यूनियन के नरेश ने इस हत्या कांड की कड़े शब्दों में निंदा की। उन्होंने मांग की कि पीडि़त परिवार को न्याय दिलाने के साथ जिला 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस