Move to Jagran APP

पानीपत के बाद यमुनानगर में भी रामलीला देखने गए युवक की हत्‍या, चाकू से गोद डाला

हरियाणा में हत्‍या की वारदात लगातार बढ़ रही हैं। पानीपत में रामलीला देखने गए युवक की हत्‍या के बाद अब यमुनानगर के जगाधरी में भी मामला सामने आया है। रामलीला देखने गए युवक को चाकू से गोद डाला गया।

By Jagran NewsEdited By: Anurag ShuklaPublished: Mon, 03 Oct 2022 08:25 AM (IST)Updated: Mon, 03 Oct 2022 08:25 AM (IST)
पानीपत के बाद यमुनानगर में भी रामलीला देखने गए युवक की हत्‍या, चाकू से गोद डाला
रामलीला देखने गए युवक की हत्‍या कर दी गई।

पानीपत/यमुनानगर, जागरण संवाददाता। हरियाणा में क्राइम ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। पानीपत के बाद यमुनानगर में भी युवक को मार डाला गया। यमुनानगर में भी रामलीला देखने के दौरान विवाद हुआ और युवक को चाकू से गोद डाला गया। जगाधरी वर्कशाप में रामलीला में 17 वर्षीय गुरु नानक पुरा निवासी राहुल पर हमला कर दिया गया। उसकी चाकू से वार कर हत्या कर दी गई।

prime article banner

पानीपत में विवाद में हत्‍या

कस्बे के कुहाड़ पाना निवासी निवासी मनोज (25) की चाकू व बर्फ तोड़ने के सुए से वार कर हत्या कर दी गई। घटना शनिवार रात उस समय की है, जब वो दोस्तों के साथ रामलीला देखने के लिए आया था। एक दिन पहले किसी बात को लेकर हत्यारोपितों की उसके व दोस्तों के साथ कहासुनी हुई थी। उसी रंजिश में उन्होंने हमला किया तो दोस्त बचकर भाग निकले, लेकिन मनोज पर एकाएक चाकू व सुए से वार कर मौत के घाट उतार दिया। स्वजनों ने हत्यारोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़क पर शव को रख रोष भी जताया। डीएसपी के आश्वासन के बाद अंतिम संस्कार को लेकर गए।

चाचा ने दर्ज कराया केस

कुहाड़ पाना निवासी बिजेंद्र ने चौकी पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह खेतीबाड़ी करता है। शनिवार को दोपहर के समय भतीजे मनोज ने उसे बताया कि उसकी 30 सितंबर को रात में रामलीला देखने के दौरान हिमांशु, साहिल व रूस्तम आदि के साथ कहासुनी हो गई थी। जो उसके साथ गाली गलौज कर रहे थे। इस पर शनिवार, एक अक्टूबर को वह और दूसरा भतीजा सागर रामलीला देखकर भटनागर वाली गली से रात साढ़े 10 बजे के करीब अपने घर जा रहे थे। जैसे ही वो गली में आगे तक गए तो भतीजे मनोज के साथ कुछ युवक मारपीट कर रहे थे। उसने व सागर ने आवाज लगाई तो हिमांशु उर्फ ईशू ने अपने हाथ में लिए चाकू से मनोज की पसली व कमर में गोद दिया। फिर साहिल ने चाकू मनोज की कमर में मारे। रोमी ने भी हाथ व रूस्तम उर्फ छोटा ने बर्फ तोड़ने वाले सुएं से मनोज पर वार किए। अन्य युवकों ने भी उसके साथ मारपीट की। उसने व भतीजे सागर ने उन्हें पकड़ने की कोशिश की। लेकिन आरोपित जो बीच में आएगा, उसे भी जान से मार देने की धमकी दे फरार हो गए। वो मनोज को लहुलुहान हालात में बाइक पर सिविल अस्पताल में ले गए। जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। चाचा का आरोप है कि हिमांशु उर्फ ईशू, साहिल, रोमी, रूस्तम उर्फ छोटा (ईशू के मामा का लड़का ) व अन्य वाल्मीकि बस्ती के रहने वाले युवकों ने मिलकर मनोज पर कहासुनी की रंजिश में हमला कर उसकी हत्या की है। उन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाए। वहीं घटना के बाद चौकी व थाना पुलिस टीम के साथ डीएसपी ओमप्रकाश भी घटनास्थल पर पहुंचे। शनिवार को एफएसएल टीम भी घटनास्थल पहुंच सबूत जुटाए।

परिवार का इकलौता सहारा था

चाचा बिजेंद्र के मुताबिक करीब 12 साल पहले मनोज के पिता का बीमारी के चलते निधन हो गया था। मां भी कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित है। बड़ा भाई मंगत भी मानसिक तौर पर अस्वस्थ है। ऐसे में मनोज ही पूरे परिवार का इकलौता सहारा था। वो ही खेतीबाड़ी करके परिवार का गुजर बसर कर रहा था। उसकी हत्या के बाद मां व भाई पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

सीसीटीवी कैमरे में हुए कैद

मनोज पर हमला करने के बाद तीन हत्यारोपित पैदल भागते हैं। जबकि बाद में दो बाइक पर आते हैं। उनमें से कई के हाथों में तेजधार हथियार दिख रहे हैं। हत्यारोपित तेजधार हथियारों से लैस होकर ही रामलीला स्थल के पास पहुंचे थे। वो हथियार लेकर भागते हुए गली में लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हो गए हैं।

आस पास रहती है पुलिस की तैनाती

रेलवे रोड पर स्टेशन व काठमंडी के पास आमने सामने दो रामलीला हो रही है। रात में काफी लोग देखने के लिए पहुंचते हैं। शांति बनी रहे, इसको लेकर पुलिस की तैनाती भी वहां रहती है। शनिवार रात को भी साढ़े नौ बजे के करीब श्री रामा ड्रामाटिक क्लब के रामलीला स्थल के साथ भटनागर गली के पास ही पुलिस की गाड़ी तक खड़ी थी।

जल्द किया जाएगा गिरफ्तार

डीएसपी ओप्रकाश ने बताया कि मामले में मृतक मनोज के चाचा के बयान पर हत्यारोपितों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। हत्यारोपितों की तलाश की जा रही है, जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.