Move to Jagran APP

शराब बेचने से मना करने पर ढाबे पर सो रहे युवक की हत्या

शामलो कलां के शराब ठेकेदार ने चार लोगों के साथ मिलकर गोली मारकर की हत्या। ढाबे को किराये पर देकर धर्म कांटा चलाता था युवक।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Mon, 15 Jun 2020 04:17 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jun 2020 04:17 PM (IST)
शराब बेचने से मना करने पर ढाबे पर सो रहे युवक की हत्या
शराब बेचने से मना करने पर ढाबे पर सो रहे युवक की हत्या

पानीपत/जींद, जेएनएन। जींद के गांव निडाना में शनिवार रात को ढाबा मालिक ने ठेकेदार की शराब बेचने से मना करने पर गोली मारकर हत्या कर दी। शराब ठेकेदार अपने चार साथियों के साथ फॉच्र्यूनर गाड़ी में सवार होकर आया था। पुलिस ने इस मामले में शामलो कलां के शराब ठेकेदार सहित पांच लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया। 

prime article banner

गांव निडाना निवासी संदीप ने गांव के बस अड्डे के निकट जींद-गोहाना मार्ग पर ढाबा व धर्मकांटा बनाया हुआ है। ढाबे को उसने किराये पर दिया हुआ है, लेकिन वह और उसका भाई अमनदीप धर्मकांटे पर बैठते थे। शनिवार रात को भी वह धर्मकांटे पर थे, लेकिन बरसात आने के चलते अमनदीप तो धर्मकांटे के अंदर सो गया, जबकि संदीप ढाबे पर जाकर सो गया।

देर रात को गांव शामलो कलां का शराब ठेकेदार देवेंद्र और अमित उर्फ मिता व निडाना गांव के सुधीर, नवीन और अजय को साथ लेकर फॉच्र्यूनर गाड़ी में सवार होकर आए। आते ही ढाबे पर चारपाई पर सो रहे संदीप को तीन गोलियां मार दी। गोली चलने की आवाज सुनकर धर्मकांटे पर सो रहा उसका भाई अमनदीप भागकर आया, लेकिन तब तक पांचों गाड़ी में सवार होकर फरार हो गए। बाद में संदीप को उपचार के लिए नागरिक अस्पताल में लेकर आए, जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। संदीप के भाई अनमदीप ने बताया कि शराब ठेकेदार देवेंद्र और अमित उर्फ मिता उनके ढाबे पर उनकी शराब बेचने के लिए दबाव डाला रहा था, लेकिन संदीप ने उसे बेचने से मना कर दिया था। उसके बाद से आरोपित उसके भाई से रंजिश रखे हुए थे। इसी रंजिश के चलते उसके भाई की छाती में गोली मारकर हत्या कर दी। 

गतौली चौकी प्रभारी कुलबीर सिंह ने बताया कि अमनदीप की शिकायत पर गांव शामलो कलां निवासी सुमित, देवेंद्र, निडाना निवासी सुधीर, नवीन व अजय के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। 

15 दिन पहले आए थे ढाबे पर 

अमनदीप ने बताया कि 15 दिन पहले पास के गांव शामलो कलां के शराब ठेकेदार देवेंद्र और अमित उर्फ मिता अपने साथियों को लेकर ढाबे पर आए थे। उस दौरान उन्होंने उनके ठेके की शराब को अवैध तरीके से बेचने के लिए कहा था, लेकिन उसके भाई संदीप ने ढाबे पर शराब बेचने से मना कर दिया। इस पर वह तैश में आ गए और शराब बेचने का दबाव डाला और धमकी देकर गए थे। उसके बाद से आरोपित उसके भाई से रंजिश बनाए हुए थे। रात को आरोपितों को पता चल गया कि संदीप ढाबे पर ही सो रहा है। इसी का फायदा उठाकर रात को सोते हुए को गोली मार दी।

निडाना में शराब बेचने के लिए चली रही खींचतान 

गांव निडाना में ग्राम पंचायत के अनुरोध पर इस वित्त वर्ष शराब ठेका नहीं खोला गया है। ठेका नहीं होने के कारण पास के गांवों के ठेकेदारों की नजर निडाना गांव पर है और वहां पर अवैध तरीके से शराब बेचने के प्रयास में हैं। इसके चलते पास के गांवों के शराब ठेकेदारों अपने-अपने शराब के काउंटर खोलने के लिए कंपीटीशन चल रहा है और ठेकेदारों में आपस में भी खींचतान चल रही है। 

निडाना में चार साल पहले भी शराब ठेकेदार की हुई थी हत्या 

निडाना गांव में शराब को लेकर हत्या होने की पहली वारदात नहीं है। चार साल पहले शराब ठेकेदार जितेंद्र की भी गोली मारकर हत्या कर दी थी। हालांकि उस मामले में पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया था। इस बार ढाबे पर शराब बेचने का दबाव नहीं मानने पर पास के शराब ठेकेदार ने हत्या की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.