Move to Jagran APP

फोन पर हुई गाली गलौज, ससुराल आए युवक की कर दी हत्‍या

फोन पर गोली गलौज होने के बाद हिसार से सफीदों आकर युवक की हत्‍या कर दी गई। आरोपित थाने से 100 मीटर की दूरी पर शव को छोड़कर फरार हुए।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2020 01:13 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jun 2020 01:13 PM (IST)
फोन पर हुई गाली गलौज, ससुराल आए युवक की कर दी हत्‍या
फोन पर हुई गाली गलौज, ससुराल आए युवक की कर दी हत्‍या

पानीपत/जींद, जेएनएन। वाल्मीकि बस्ती में ससुराल में आए रोहतक के एकता कालोनी के युवक सुरेंद्र की हत्या पीर की मजार के पास पीपल के पेड़ के नीचे की गई। 20 दिन पहले सुरेंद्र की हिसार के भारत नगर निवासी सुरेंद्र वोच के साथ फोन पर गाली गलौज हो गई थी। इसी रंजिश के चलते आरोपित हिसार से सफीदों पीर की मजार पर पूजा अर्चना करने के बहाने आ गए और ससुराल में आए सुरेंद्र को फोन पर बुला लिया। मजार पर पूजा अर्चना करने के बाद आरोपितों ने सुरेंद्र को धक्के से गाड़ी में बैठा लिया। गाड़ी में बैठते ही आरोपितों ने कोल्ड ड्रिंक की कांच की बोतल से उस पर हमला कर दिया।

loksabha election banner

इसमें सुरेंद्र गंभीर रूप से घायल हो गया और उसके बाद आरोपित गाड़ी को भगाकर बाजार की तरफ ले गए। बाजार में वाहनों के कारण जाम लग गया। इसके बाद आरोपितों ने आनन-फानन में गाड़ी को वापस मोडऩे का प्रयास किया, लेकिन गाड़ी वहां पर बंद हो गई। इसके बाद आरोपितों ने गाड़ी का बोनेट खोलकर ठीक करने का प्रयास किया। जब काफी देर तक गाड़ी स्टार्ट नहीं हुई तो आरोपित गाड़ी को सड़क पर छोड़कर पैदल ही वहां से फरार हो गए। इस दौरान गाड़ी के आगे की सीट पर खून से लथपथ पड़े युवक को देखकर पुलिस को सूचित किया और पुलिस ने जब गाड़ी से उसे बाहर निकाला तो युवक की मौत हो चुकी थी। 

 

बच्चा नहीं होने की मन्नत मांगने के लिए आया था आरोपित 

मृतक सुरेंद्र की पत्नी ङ्क्षडपल ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि पहले वह हिसार के भारत नगर में रहते थे। जहां पर उसके पति सुरेंद्र की सुरेंद्र वोच नाम के युवक से दोस्ती थी। पिछले दिनों दोनों की फोन पर गाली गलौज हो गई थी। शनिवार सुबह सुरेंद्र वोच का उसके पति के पास फोन आया कि उसकी पत्नी को बच्चे नहीं होते। बच्चे की मन्नत मांगने के लिए वह सफीदों की पीर की मजार पर आ रहा है और पिछली बातों को भुलाने की बात कही। इसके बाद उसका पति मजार पर चला गया और वह खुद भी पूजा अर्चना करने के लिए पैदल ही घर से निकली थी। जब वह मजार पर पहुंची तो उसके पति के साथ सुरेंद्र वोच, रवि व आशु भी मजार से निकल रहे थे। गाड़ी के पास आते ही आरोपितों ने उसके पति को गाड़ी में जबरदस्ती बैठा लिया और उसकी हत्या कर दी। 

गाड़ी में मिला प्रसाद 

घटना के बाद एफएसएल टीम को मौके पर बुलाया गया। जहां पर गाड़ी की जांच करने के दौरान एक कांच की बोतल खून से लथपथ और एक पूरी बोतल लेमन की भरी हुई थी। गाड़ी के अंदर एक ईंट भी बरामद हुई है। वहीं कार में लड्डू का प्रसाद भी आगे ही रखा हुआ था। कार आगे से ही टकराई हुई भी थी, जिस पर खरोंच आई थी।

 

मजदूरी का काम करता था युवक 

मृतक के भाई अमन ने बताया कि उसकी मां रोहतक नगर निगम में सफाई कर्मचारी लगी हुई है। उसका भाई सुरेंद्र उसकी मां की जगह पर कई बार सफाई करने के लिए चला जाता था। जिस दिन उसकी मां सफाई करने के लिए जाती तो सुरेंद्र दूसरी जगह पर मजदूरी के लिए जाता था। मृतक के पास पांच व नौ साल के दो लड़के हैं। 

सीसीटीवी कैमरों में पहचान हुई आरोपितों की 

युवक सुरेंद्र की हत्या के बाद आरोपित पुलिस थाने से 100 मीटर की दूरी पर गाड़ी को छोड़कर फरार हो गए। जब पुलिस ने आसपास के एरिया के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला तो युवक पैदल ही फरार होते नजर आ रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने उसके भाई अमन को आरोपितों की सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को दिखाया। जहां पर उसके भाई ने फरार हो रहे आरोपितों को पहचान लिया। 

सफीदों पुलिस पूरी मुस्तैदी से काम कर रही है। लाकडाउन के बाद अपराध की घटनाएं बढ़ी है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेजों के आधार पर आरोपित युवक की पहचान करवा ली। मृतक की पत्नी डिंपल की शिकायत पर हिसार के भारत नगर निवासी रवि, आशु व सुरेंद्र वोच को नामजद करते हुए हत्या कर शव को खुर्द-बुर्द करने का मामला दर्ज किया है। 

-अजीत सिंह शेखावत, एएसपी  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.