Move to Jagran APP

पहले श्याम के सामने माथा टेका, फिर दागी गोलियां

दिनेश पर गोलियां चलाने वाले अपनी गैंग के तीन युवकों को हत्या के प्रयास मामले में फंसता देख रंजिश में सनकी हुए ऋषि ने साथियों संग पहुंचकर पहले शीश के दानी श्याम बाबा के सामने गेट पर मत्था टेका था। इसके बाद उसने सोमपाल उर्फ लीला को गोलियां से भूनकर मौत के घाट उतारा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Jul 2018 07:57 AM (IST)Updated: Sat, 28 Jul 2018 07:57 AM (IST)
पहले श्याम के सामने माथा टेका, फिर दागी गोलियां
पहले श्याम के सामने माथा टेका, फिर दागी गोलियां

जागरण संवाददाता, समालखा : दिनेश पर गोलियां चलाने वाले अपनी गैंग के तीन युवकों को हत्या के प्रयास मामले में फंसता देख रंजिश में सनकी हुए ऋषि ने साथियों संग पहुंचकर पहले शीश के दानी श्याम बाबा के सामने गेट पर मत्था टेका था। इसके बाद उसने सोमपाल उर्फ लीला को गोलियां से भूनकर मौत के घाट उतारा। उसे छह गोलियां मारी गई। जिसमें चार ऋषि व दो उसके साथियों ने दागी। पूरी वारदात को वो मात्र 3 मिनट 43 सैकेंड में अंजाम दे फरार हो गए। वारदात का ये पूरा मंजर मंदिर के गेट के बाहर लगे सीसीटीवी में कैद है, जिसकी फुटेज अब पुलिस के कब्जे में है।

loksabha election banner

--------------------------- यूं था पूरा मंजर बदला लेने पर आमदा ऋषि पांच अन्य साथियों संग रात 10 बजकर 5 मिनट 37 सैकेंड पर मंदिर में गेट के पास पहुंचता है। पहले उसका एक साथी हाथ में हथियार लिए दिखाई देता है। इसके बाद दूसरा साथी आता है और फिर तीन साथियों के संग सफेद कपड़े से चेहरा छिपाए ऋषि। सभी हथियारों से लैस थे। ऋषि के दोनों हाथों में हथियार दिख रहे है। 10 बजकर 5 मिनट 54 सैकेंड पर ऋषि व उसके दो साथी मंदिर के अंदर जाने से पहले पोड़ी पर हाथ लगाकर मत्था टेकते है। जबकि तीन बाहर रह जाते है। 57 सैकेंड बाद मंदिर में घुसे तीनों बाहर आते है। फिर सभी साथी गेट के बाहर इधर-उधर देखते है। 10 बजकर 7 मिनट 39 सैकेंड पर ऋषि और दो साथी फिर मंदिर में घुसते है। 10 बजकर 8 मिनट 20 सैकेंड पर पुजारी सोमवीर मंदिर के गेट पर आता है। जिससे ऋषि गाली-गलौज करता है, लेकिन वो बात को अनसुना कर अंदर घुस जाता है। पुजारी के 15 सैकेंड बाद ही सोमपाल कान पर फोन लगाकर मंदिर के गेट की तरफ पेड़ के नीचे पहुंचा तो उसे ऋषि व उसके साथी घेर लेते है। उनके बीच बहसबाजी शुरू होती है और 10 बजकर 9 मिनट 02 सैकेंड पर ऋषि सोमपाल की छाती में पहली गोली दाग देता है। जिस पर सोमपाल जमीन पर जा गिरता है। फिर ऋषि उसे एकाएक करके तीन, सफेद शर्ट पहने एक दूसरा साथी एक और 9 मिनट 15 सैकेंड पर तीसरा साथी छठी गोली दाग देता है। इसके बाद 10 बजकर 9 मिनट 20 सैकेंड पर सभी मौके से भाग निकलते है। पहले गार्डों को धमकाया --

हाथों में हथियार लेकर मंदिर पहुंचे ऋषि और उसके साथियों की सबसे पहले मुलाकात मंदिर में आफिस के सामने बैठकर चाय पी रहे सिक्योरिटी गार्डो और दीपक पुजारी से होती है। जिन्हें व हथियार दिखाकर बोलने पर जान से मारने की धमकी देते है। इसके बाद वे कुछ नहीं बोलते है। वहीं एक गार्ड ने कहा कि हथियार के सामने हम करते भी क्या। हमारे पास तो कुछ भी नहीं है। यदि हम बोलते तो वह हमें भी गोली मार देते। वो सभी पुरे गुस्से में थे। अभी तक नहीं पकड़ पाई पुलिस --

सोमपाल के चाचा रोशन लाल छौक्कर ने बताया कि 3 जुलाई को दिनेश पर गोली चलाने के मामले में पुलिस ने अंकित, विकास व मोनू पर केस दर्ज किया था, लेकिन आज तक तीनों में से किसी को भी पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई। जबकि सोनीपत पुलिस ने मोनू व विकास को अवैध हथियार रखने के आरोप में गिरफ्तार किया है। उसका कहना है कि यदि मामले में समय रहते स्थानीय पुलिस आरोपितों को गिरफ्तार कर लेती तो शायद सोमपाल की हत्या न होती।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.