पानीपत, जेएनएन। लोकसभा चुनाव के दौरान दैनिक जागरण के पाठकों, विशेषज्ञों के सुझावों के साथ तैयार हुआ मांग पत्र उन हाथों तक पहुंच ही गया, जिनके माध्यम से देश की सबसे बड़ी पंचायत संसद में ये मुद्दे उठाए जाएंगे। करनाल लोकसभा सीट से भाजपा के सांसद संजय भाटिया को रविवार को दैनिक जागरण ने शहर के प्रबुद्ध नागरिकों की उपस्थिति के बीच यह मांग पत्र सौंपा।

सांसद ने भी मंच से विश्वास दिलाया कि वह अगले पांच साल तक इन मुद्दों पर पूरी ईमानदारी से काम करेंगे। मांग पत्र देखने के बाद सांसद भाटिया ने कहा कि पानीपत देश का ऐसा अकेला शहर है, जहां लोग फ्लाईओवर का इस्तेमाल नहीं करते और टोल टैक्स चुकाते हैं। जब इसका निर्माण किया गया, उस समय इसका विरोध करना चाहिए था। अब कंपनी का सरकार के साथ 2026 तक का एग्रीमेंट है। एलएंडटी के नुकसान की भरपाई केंद्र और प्रदेश सरकार किस तरह करे, ऐसा कुछ रास्ता निकाला जाएगा। दूषित होते भूजल पर कहा कि इसके लिए हम सभी दोषी हैं। जिस समय ट्रीटमेंट प्लांट के लिए सर्वे हो रहा था तो कौन उद्यमी कितना भूजल इस्तेमाल कर रहा है, किसी ने सही जानकारी नहीं दी।

गलती हुई है तो सुधारनी भी पड़ेगी
उद्यमियों को ऐसी तकनीक इस्तेमाल करनी होगी कि उद्योगों से निकला दूषित पानी रि-साइकिल होकर दोबारा इस्तेमाल हो सके। करनाल में नेवल एविएशन क्लब की जगह पर हवाई अड्डा नहीं बनने पर उन्होंने कहा कि किसान जमीन देने को तैयार हो जाएं, एयरपोर्ट बन जाएगा। मांग पत्र पर उन्होंने कहा कि यह एक बार नहीं बार-बार चर्चा का विषय बन जाता है। संसद में ये मुद्दे उठाए जाएंगे, पूरे भी किए जाएंगे।

इस तरह बना मांग पत्र
लोकसभा चुनाव के दौरान दैनिक जागरण टीम ने हर वोट कुछ कहता है, के तहत चौपालों में हर वर्ग के मतदाताओं के बीच जाकर राष्ट्रीय, राज्य स्तरीय और स्थानीय मुद्दों पर मांग पत्र तैयार किया था। सेक्टर 25 स्थित जिमखाना क्लब में दैनिक जागरण की पानीपत यूनिट के महाप्रबंधक पुष्पेंद्र सिंह और समाचार संपादक सतीश चंद्र श्रीवास्तव ने रविवार को सांसद संजय भाटिया को यह मांग पत्र सौंपा।