Move to Jagran APP

जींद में जन्म के दो घंटे बाद ही बच्ची से छिना मां का साया, सांस में तकलीफ पर लाई गई थी अस्पताल

जींद के गांव मोहमद खेड़ा की दर्दनाक घटना। चार दिन पहले महिला को सांस लेने में तकलीफ हुई थी। पीएचसी से उपचार के बाद छुट्टी मिल गई थी। बुधवार रात प्रसव पीड़ा हुई। प्रसव के बाद तबीयत बिगड़ी। जींद सिविल अस्पताल लाए जहां उसकी मौत हो गई।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Thu, 22 Jul 2021 04:29 PM (IST)Updated: Thu, 22 Jul 2021 04:29 PM (IST)
जींद में जन्म के दो घंटे बाद ही बच्ची से छिना मां का साया, सांस में तकलीफ पर लाई गई थी अस्पताल
जींद के सिविल अस्पताल में मृतक महिला के पति से जानकारी लेते पुलिसकर्मी ।

जागरण संवाददाता, जींद। जींद के पिल्लूखेड़ा क्षेत्र के गांव मोहमद खेड़ा में बच्ची को जन्म देने के बाद ही महिला की मौत हो गई। जन्म के दो घंटे बाद ही नवजात बिना मां की हाे गई। पिल्लूखड़ा थाना पुलिस ने महिला के मायके पक्ष को सिविल अस्पताल में बुलाया है। उसके बाद मृतका के शव का पोस्टमार्टम होगा। पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा। 

loksabha election banner
मोहमद खेड़ा गांव के राजेंद्र की गर्भवती पत्नी 20 वर्षीय शीतल का ढाठरथ पीएचसी से उपचार चल रहा था। चार दिन पहले शीतल को सांस लेने में तकलीफ हुई तो उसे ढाठरथ पीएचसी लाया गया। यहां से दवाई लेने के बाद वह ठीक हो गई। उसके बाद बुधवार रात को शीतल को प्रसव पीड़ा हुई तो उसे फिर से ढाठरथ पीएचसी लाया गया। यहां शीतल ने बच्ची को जन्म दिया। बच्ची को जन्म देने के बाद शीतल ने बिस्कुट और चाय ली। लेकिन, थोड़ी देर बाद उसकी तबियत बिगड़ने लगी। उसने पीने के लिए पानी मांगा। चिकित्सक की सलाह पर गर्म पानी पीने के लिए दिया गया। लेकिन, उसके बाद महिला की तबीयत और ज्यादा बिगड़ गई। इस पर उसे जींद के सिविल अस्पताल रेफर किया गया। लेकिन, यहां पहुंचते-पहुंचते उसकी मौत हो गई।
बच्ची को चाइल्ड केयर में रखा
राजेंद्र ने बताया कि उसकी पत्नी ने पहली बच्ची को ही जन्म दिया था। जन्म के दो घंटे बाद ही नवजात से मां का आंचल छिन गया। बच्ची को चाइल्ड केयर में रखा गया है। पिल्लूखेड़ा थाना प्रभारी छतरपाल ने बताया कि मौत के कारणों का तो पोस्टमार्टम के बाद ही पता चल पाएगा। महिला के मायके पक्ष को बुलाया गया है। अभी तक इलाज में लापरवाही या दूसरा किसी भी तरह का आराेप परिवार की तरफ से नहीं लगाया गया है।
 
पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.