जागरण संवाददाता, पानीपत : घर में घुसकर वृद्ध दंपती को बंधक बनाकर चार बदमाशों ने 7.50 लाख रुपये, सोने की अंगूठी और दो घड़ी लूट लीं। बदमाश 12 फीट की दीवार फांदकर छत पर पहुंचे। सीढि़यों के रास्ते से नीचे कमरे में दाखिल हुए। 34 मिनट में वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। दीवार पर बदमाशों के पैरों के निशान मिले हैं। वारदात सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई है। पुलिस को घर की मरम्मत करने वाले कामगारों पर भी वारदात करने का शक है। चारों बदमाशों ने मुंह पर कपड़ा बांधा हुआ था। वारदात बुधवार देर रात वार्ड 11 में हनुमान मंदिर लाडला कुआं के पास स्थित मकान में की गई। वारदात रात 12:44 से 1:18 बजे के बीच की है।

वार्ड-11 निवासी 85 वर्षीय चरणदास ने बताया कि उनकी तीन बेटियों की शादी हो चुकी है। करीब 15 दिन से घर की मरम्मत का काम चल रहा है। सोने की जगह न होने के कारण इकलौता बेटा रवि बुधवार शाम सात बजे बहन के घर चावला कॉलोनी चला गया था। देर रात चार बदमाश घर में घुसे। एक बदमाश के हाथ में डंडा था। तीन बदमाशों ने उसकी चारपाई घेर ली। वह जगा तो एक बदमाश ने उसकी धोती से हाथ-पांव बांध दिये। मुंह में बनियान ठूंस दी। चारपाई पर रखे पांच हजार रुपये और चाबी ले ली। एक बदमाश ने 80 वर्षीय पत्नी करतारो देवी के हाथ पर उसी की चुन्नी लपेट दी। वह बेहोश होने लगा। एक बदमाश ने उसे हिलाया भी। कहा कि मर गया। बदमाश अलमारी व संदूक से करीब 7.50 लाख रुपये, सोने की अंगूठी और दो घड़ी लूटकर लूट ली। घर का मेन गेट खोलकर भाग गए। डर की वजह से पत्नी ने आवाज नहीं लगाई। बदमाशों के भाग जाने के बाद पत्नी से हाथ खोला, फिर उसके हाथ-पांव खोले। चरणदास ने पड़ोसी तुलसीदास को जगाया। पड़ोसी ने पुलिस, बेटे व बेटी को सूचना दी। मौके पर किला थाना प्रभार सुनील कुमार और सीआइए की टीमों ने पहुंचकर छानबीन की।

चप्पे-चप्पे से वाकिफ थे बदमाश

बदमाश चरणदास के मकान से चप्पे-चप्पे से वाकिफ थे। बेटी कुछ दिन पहले ही पिता को मकान की मरम्मत कराने के लिए पांच लाख रुपये देकर गई थी। वारदात से पहले बदमाशों ने घर के पास स्ट्रीट लाइट की तार भी काट दी थी, ताकि पड़ोसी के सीसीटीवी में तस्वीर साफ न आ पाए। बदमाशों को पता था कि कुछ दिन पहले ही बेटी मकान की मरम्मत के लिए पांच लाख रुपये देकर गई है। चरणदास और उनकी पत्नी बुजुर्ग हैं। दोनों के साथ मारपीट नहीं की। न ही उन्हें धमकी दी। सीसीटीवी में दो बदमाश पैदल जाते दिखाई दे रहे हैं। दो बदमाश बाइक से जाते दिखे हैं।

पुलिस कामगारों से पूछताछ करेगी

सीआइए-टू प्रभारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि चरणदास का बेटा काटन वेस्ट व प्रापर्टी डीलिग का काम करता है। चरणदार के मकान में करीब 15 दिन से राजमिस्त्री, पत्थर लगाने वाले और फर्नीचर का काम करने वाले कामगर लगे हुए थे। इन सभी को भलीभांति पता था कि बुजुर्ग दंपती अकेले घर में रहते हैं। कहां-कहां पर कौन सा सामान रखा है। नकदी के बारे में भी उन्हें जानकारी है। ये लोग शक के दायरे में हैं। इनसे पूछताछ की जाएगी। इसके अलावा उन बदमाशों का रिकार्ड भी खंगाला जा रहा है जो कुछ दिन पहले जेल से जमानत पर छूटकर आए हैं।

बदमाश के सामने पुलिस पस्त

बदमाशों को पुलिस का खौफ नहीं है। सिलिसेलवार लूट की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। डेढ़ महीने में लूट की 18 वारदात हो चुकी हैं।

-2 जून को जैन चौक पर दुकानदार श्याम लाल से 20 हजार रुपये लूटे।

-4 जून को मॉडल टाउन के रामशरण मंदिर के पास वीना मलिक की चेन लूट ली।

-7 जून को कुटानी गांव की सरपंच के पति राकेश से 4700 रुपये और चेन लूट ली।

-9 जून को नूरवाला अड्डे के पास नूरवाला के चमनलाल से 15000 रुपये लूटे।

-17 जून को डोढपुर के अशोक से बुड़शाम गांव के पास नौ लाख रुपये लूटे।

-------------------

चरणदास के मकान में नकदी, जेवर व अन्य सामान लूटने की शिकायत दी है। इसमें कितने रुपये लूटे हैं इसका ब्योरा नहीं दिया गया है। मामला दर्ज करके तीन टीमें बदमाशों की तलाश कर रही हैं।

सुनील कुमार, प्रभारी, किला थाना।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस