पानीपत, जेएनएन। मनोहर सरकार की द्वितीय पारी से जनता को अधिक उम्मीदें हैं। दिल्ली विधानसभा के चुनाव परिणाम ने भाजपा शीर्ष नेतृत्व को चौकन्ना कर दिया है। पानीपत ग्रामीण सीट से दूसरी बार विधायक चुने गए महीपाल ढांडा दूसरी पारी में जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए लक्ष्य तय कर नए प्रोजेक्ट को परवान चढ़ाने में लगे हैं। एल्डिको स्थित आवास पर दैनिक जागरण के वरिष्ठ संवाददाता राज सिंह ने 100 दिन में किए गए कार्यों पर उनसे बातचीत की। प्रस्तुत है बातचीत का मुख्य अंश :-  

मारपीट को गलत बताया

सहायक जिला नगर योजनाकार से पूर्व मेयर भूपेंद्र सिंह और पार्षद लोकेश नांगरू की मौजूदगी में हुई मारपीट के सवाल पर विधायक ने इसे गलत बताया। उन्होंने कहा कि मारपीट किसी के साथ भी ठीक नहीं है। कोई अधिकारी अवैध निर्माण को शह देता है तो उसे सबक सिखाने के और भी रास्ते हैं। अवैध कॉलोनी बसाने वाले डीलरों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज होना चाहिए। 

डॉयग्नोस्टिक सेंटर से 50 गांवों के लोगों को फायदा  

विधायक ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में सरकारी चिकित्सा-व्यवस्था इतनी सुदृढ़ नहीं है, जितनी जरूरत है। केंद्र सरकार ने एम्स दिल्ली के साथ टाइअप किया है। करीब 15 करोड़ रुपये से खोतपुरा गांव में डायग्नोस्टिक सेंटर बनेगा। महज पांच रुपये में तमाम तरह की जांच होंगी। केंद्र की टीम के साथ कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल भूमि देख चुके हैं। सेंटर बनने पर करीब 50 गांवों के मरीजों को लाभ मिलेगा। 

ओवरब्रिज देगा जाम से राहत 

मॉडल टाउन में रामलाल चौक से टीडीआइ पुल तक जाने वाली सड़क पर ओवरब्रिज का निर्माण है। किसानों की भूमि का अधिग्रहण पूरा हो चुका है। इसके बनने से ओल्ड इंडस्ट्री एरिया सहित उस साइड की कॉलोनियों और कई गांवों के लोगों को दिल्ली-करनाल जाने के लिए शहर के जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा। पांच करोड़ रुपये के विकास कार्यों का प्रस्ताव सरकार को भेजा गया है। 


बाहरी कालोनियों में सड़क का निर्माण 

बाहरी कॉलोनियों के बारे में विधायक ने कहा कि इसे पिछली योजना में वैध करा दिया था। वार्डों में सीवर लाइनें भी बिछाई जा रही हैं। अब इन कॉलोनियों में गलियों के निर्माण पर फोकस है। ग्रामीण क्षेत्र में भी कुछ सड़कें बनवानी हंै। हर घर में शुद्ध पेयजल पहुंचे, इस पर भी काम करना है। 

इंडस्ट्री बर्बाद नहीं होने देंगे  

विधायक ने कहा कि पानीपत की लगभग हर कॉलोनी में छोटे उद्योग लगे हैं, उन उद्योगों के बीच आवास भी हैं। इन फैक्ट्रियों को वैध करने के लिए सीएम से बात हुई है। शहर विधायक प्रमोद विज भी साथ रहे। शहर की किसी भी इंडस्ट्री को बर्बाद नहीं होने देंगे। 

टोल टैक्स पेचीदा मामला  

शहर वासियों की टोल टैक्स माफी के सवाल पर कहा कि यह कांग्रेस का बोया बीज है, जनता भुगत रही है। सरकार की पॉलिसी को चेंज करवाना बड़ा मुश्किल है। टोल कंपनी का सरकार के साथ एग्रीमेंट भी है। अब तो कट, अंडरपास विकल्प हैं। एनएचएआइ के अधिकारियों से इस पर लगातार बात चल रही है। 

जाहि विधि राखे राम 

दूसरी बार जीतने पर मंत्री बनने की लालसा रही होगी? इस पर विधायक ने जाहि विधि राखे राम, ताहि विधि रहिए..ये पंक्तियां गुनगुना दी। उन्होंने कहा कि इतना महत्वाकांक्षी नहीं हूं। पार्टी ने दो बार टिकट दिया, जनता ने जीत दिलाई, इससे खुश हूं। 

Posted By: Anurag Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस