विजय गाहल्याण, पानीपत

हत्या और अन्य संगीन अपराध करने वाले पानीपत, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और कैथल के बदमाशों शिकंजा कसेगा। पुलिस ने पांच बड़े गैंगस्टरों के गुर्गों और लूट व स्नेचिंग गिरोह के 25 बदमाशों की लिस्ट तैयार कर ली है। इनसे उत्तर प्रदेश पुलिस की तर्ज पर निपटा जाएगा। साइबर सेल समेत पांच टीमें गठित कर दी गई हैं।

दिल्ली और उत्तर प्रदेश के शामली, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और बागपत पुलिस के सहयोग से बदमाशों की तस्वीर हासिल करने के साथ-साथ उनके बारे में सूचना भी साझा की जाएंगी। यह निर्णय पिछले दिनों तीनों राज्यों के पुलिस अधिकारियों की बैठक में लिया गया।

बदमाशों का मुफीद ठिकाना पानीपत

पानीपत की 68 बाहरी कॉलोनियों में ज्यादातर उत्तर प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल के श्रमिक रहते हैं। यहां पर मकान मालिक भी किरायेदारों की पुलिस वेरिफिकेशन नहीं कराते। इसी का फायदा उठाकर बदमाश इन कॉलोनियों में फरारी काटते हैं। शामली के मुकीम गैंग के दो बदमाश और दिल्ली के नांगला ठाकरान गांव के रवि उर्फ कैरा गैंग के बदमाश यहां फरारी काट चुके हैं। इन बदमाशों पर पुलिस कसेगी शिकंजा

- 17 अक्टूबर 2017 को दिल्ली के कुख्यात दिनेश कराला के इशारे पर दिल्ली पुलिस से फरार गैंगस्टर जितेंद्र उर्फ गोगी ने चमराड़ा गांव के पास कार सवार हरियाणवी गायिका हर्षिता दहिया की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पानीपत व दिल्ली पुलिस गोगी को पकड़ नहीं पाई है। पुलिस ने गोगी पर सात लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा है।

-20 दिसंबर 2017 को गैंगस्टर सुरेंद्र ग्योंग के छोटे भाई जोगेंद्र ग्योंग ने सेक्टर-18 में करनाल के राहड़ा गांव के जयदेव की गोलियां बरसा कर हत्या कर दी थी। पुलिस ने जोगेंद्र पर 50 हजार रुपये का इनाम रखा हुआ है।

-18 जनवरी 2019 को सोनीपत के कामी गांव के नीरज उर्फ चौटाला ने पांच साथियों के साथ अर्जुन नगर के नितिन को गोलियों से भून दिया था। नीरज पर पुलिस ने 50 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा है।

---------

बदमाश की टांग में मारी थी गोली

एसपी सुमित कुमार ने बताया कि बदमाशों से सख्ती से निपटा जाएगा। जेल में बंद गैंगस्टर सिवाह के प्रसन्न उर्फ लंबू व राकेश उर्फ पंपू, रोहतक के रिठाल के शनि देव उर्फ कुक्की, सोनीपत के जागसी के बदमाशों की सूची तैयार कर ली है। जो बदमाश जेल से बाहर हैं। उन पर नजर रखी जा रही है। बदमाशी नहीं चलने दी जाएगी। 7 सितंबर को टोपी गैंग के सरगना उत्तर प्रदेश के शामली के मंगल को मुठभेड़ में सीआइए-वन की टीम ने पैर में गोली मारकर गिरफ्तार कर लिया था।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस