Move to Jagran APP

गैंगस्टर बनने का चढ़ा शौक, हथियार खरीदने के लिए कपड़ा व्यापारी से मांगी 20 लाख की रंगदारी

हरियाणा के जींद में तीन नाबालिग सहित चार लोगों को गैंगस्‍टर बनने का शौक चढ़ा। गैंगस्‍टर बनने के लिए हथियार खरीदने थे। हथियारों के लिए कपड़ा व्‍यापारी से 20 लाख की रंगदारी मांगी। पुलिस को सूचना मिली तो तीन नाबालिग सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Tue, 30 Aug 2022 04:01 PM (IST)Updated: Tue, 30 Aug 2022 04:01 PM (IST)
गैंगस्टर बनने का चढ़ा शौक, हथियार खरीदने के लिए कपड़ा व्यापारी से मांगी 20 लाख की रंगदारी
जींद में गैंगस्‍टर बनने की चाहत में मांगी रंगदारी।

जींद, जागरण संवाददाता। नरवाना रेलवे रोड के कपड़ा व्यापारी के पास वाट्सएप पर वाइस रिकार्डिंग भेजकर 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगने के मामले में सीआइए स्टाफ की टीम ने 36 घंटे के बाद चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपितों में एक बालिग व तीन नाबालिग शामिल हैं। पूछताछ में सामने आया कि आरोपित इंटरनेट मीडिया के माध्यम से बड़े गैंगस्टारों से जुड़े हुए हैं और उनकी कार्यशैली को देखकर प्रभावित हो गए थे।

loksabha election banner

वह गैंगस्टारों की तरह बनना चाहते थे, इसलिए उनको हथियारों की जरूरत थी। इसलिए मुख्य आरोपित टोहाना की गीता कालोनी निवासी समनीत उर्फ सैम ने अपने तीन नाबालिग साथियों के साथ मिलकर हथियार खरीदने के लिए कपड़ा व्यापारी गौतम जैन के पास वाट्सएसप पर वाइस रिकार्डिंग भेजकर 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी और रंगदारी देने के लिए तीन दिन का समय दिया गया था।

पुलिस पकड़े गए आरोपितों को मंगलवार दोपहर बाद अदालत में पेश करेगी। जहां पर मुख्य आरोपित को रिमांड पर लिया जाएगा, ताकि दूसरे आरोपितों के बारे में पता लगाया जा सके।

ज्ञात रहे कि 28 अगस्त को माडल टाउन नरवाना निवासी गौतम जैन ने शहर थाना नरवाना पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि उसकी रेलवे रोड पर कपड़े की दुकान है। दोपहर को वह दुकान पर बैठा हुआ था और इसी दौरान अज्ञात नंबर से उसके पास वाट्सएप आया और उसमें रिकार्डिंग डाली हुई थी। जब उसने खोलकर देखा तो रिकार्डिंग में 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी हुई थी और तीन दिन में रुपये की व्यवस्था नहीं करने पर उसके व उसके परिवार को मारने की धमकी दी थी।

दुकानदार ने इसकी शिकायत पुलिस को दी। जहां पर नरवाना सीआइए व साइबर सैल को इसकी जांच दी गई। जहां पर जिस नंबर से धमकी मिली थी उसके आधार पर आरोपितों तक पहुंचा गया। सीआइए नरवाना इंचार्ज सुखदेव सिंह ने बताया कि धमकी देने के मामले में चार युवकों को हिरासत में लिया गया।

जांच में सामने आया कि तीन युवक नाबालिग थे, जबकि मुख्य आरोपिति समनीत उर्फ सैम है और वह टोहाना की गीता कालोनी का रहने वाला है। इसलिए तीन नाबालिग होने के चलते उनकी पहचान को उजागर नहीं किया जा सकता। पूछताछ में सामने आया कि चारों युवक गैंगस्टर बनना चाहते थे। इंटरनेट मीडिया के माध्यम से कुछ गैंगस्टरों की आइडी से जुड़े हुए थे और उनके द्वारा डाली जा रही वीडियो से प्रभावित होकर वह गैंगस्टर बनना चाहते थे, लेकिन उनके पास हथियार खरीदने के लिए रुपये नहीं थे। इसलिए हथियारों के लिए रुपये लेने के लिए उसने कपड़ा व्यापारी से रंगदारी मांगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.