Move to Jagran APP

कष्ट निवारण समिति की बैठक में अजीबोगरीब वाकया, विज के दरबार में मंत्री ने लगाई फरियाद Panipat News

पानीपत में कष्ट निवारण समिति की बैठक में एक अजीब स्थिति देखने को मिली। स्वास्थ्य मंत्री की अध्यक्षता में हो रही बैठक में परिवहन मंत्री ने भी फरियाद लगाई।

By Edited By: Published: Sat, 27 Jul 2019 09:47 AM (IST)Updated: Sat, 27 Jul 2019 11:13 AM (IST)
कष्ट निवारण समिति की बैठक में अजीबोगरीब वाकया, विज के दरबार में मंत्री ने लगाई फरियाद Panipat News
कष्ट निवारण समिति की बैठक में अजीबोगरीब वाकया, विज के दरबार में मंत्री ने लगाई फरियाद Panipat News

पानीपत, [जगमहेंद्र सरोहा]। वैसे तो स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के रवैये से हर कोई वाकिफ है। शिकायत पर तुरंत एक्शन लेने वाले मंत्री के सामने एक अजीबोगरीब वाकया हुआ। विज के सामने एक मंत्री ने भी अपनी गुहार लगा दी।

loksabha election banner

दरअसल, पानीपत में जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज लोगों के कष्ट सुन रहे थे तो उनके साथ बैठे परिवहन मंत्री कृष्णलाल पंवार ने भी अपनी फरियाद मंत्री के दरबार में लगा दी। स्वास्थ्य मंत्री ने पंवार की ग्रांट संबंधी शिकायत की जांच एडीसी को सौंप दी। उन्होंने अगली बैठक में इसकी कार्रवाई रिपोर्ट देने के निर्देश भी दिए।

इस शिकायत के बाद उठा मामला
स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में शिकायतें सुन रहे थे। जींद के पिल्लूखेड़ा के सुभाष की 11वीं शिकायत थी। उन्होंने बताया कि इसराना ब्लॉक के कुराना गांव में एक्सईएन पंचायती रात के तहत दासा और बलवान के मकान से होते हुए नंदराम छतहरा रोड के सामने तक पानी निकासी के लिए नाला बनाया है। अधिकारियों ने दो साल से आज तक भी पैमाइश नहीं की और न ही रिकॉर्ड दुरुस्त किया। लेबर की पेमेंट भी नहीं दी गई। उसने यह काम सुशील जेई की देखरेख में किया था। 

परिवहन मंत्री की ग्रांट का पता नहीं चला 
परिवहन एवं आवास मंत्री कृष्णलाल पंवार ने कहा कि कुराना गांव में पांच लाख रुपये नाले के निर्माण पर देने की घोषणा की थी। यह काम डी-प्लान के तहत करना था। ग्राम पंचायत अब तक रुपये नहीं मिलने की बात कह रही है। न तो घोषणा का पैसा काम पर लग पाया है और न ही अधिकारी कुछ जानकारी दे रहे हैं। एक्सईएन कर्मबीर ने बताया कि ग्रांट के बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं है।

हुड्डा ने जो किया वह भरेंगे
स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ईडी की जांच में अपने पिछले कामों को भोग रहे हैं। कुदरत का यही नियम है। जैसी करनी वैसी भरनी। कुलदीप बिश्नोई के घर आयकर विभाग के सर्वे पर कुछ ज्यादा नहीं बोले। एचएसवीपी के एसडीओ डीके मलिक व जेई कर्मबीर के बारे में मुख्य सचिव को पत्र लिखा है। उनका जवाब आने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.