Move to Jagran APP

चालान पर व्यापारियों ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ खोला मोर्चा

जागरण संवाददाता पानीपत सनौली रोड पर चालान काटने पर मंगलवार को गंगापुरी रोड के व्यापा

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 08:53 AM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 08:53 AM (IST)
चालान पर व्यापारियों ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ खोला मोर्चा
चालान पर व्यापारियों ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ खोला मोर्चा

जागरण संवाददाता, पानीपत : सनौली रोड पर चालान काटने पर मंगलवार को गंगापुरी रोड के व्यापारी सड़कों पर आ गए। व्यापारियों ने आरोप लगाया कि हर समय पुलिस के तैनात होने के कारण ग्राहक दुकानों पर नहीं आ रहे हैं। चालान काटने के दौरान पुलिस अभद्रता करती है। इस समस्या को लेकर व्यापारी कुछ दिन पूर्व शहर के विधायक प्रमोद विज और डीएसपी सतीश वत्स से मिले थे। उनके आश्वासन के बाद कुछ दिन तो पुलिस ने चालान नहीं काटे, लेकिन अब एक सप्ताह से वही सिलसिला शुरू हो गया।

loksabha election banner

दोपहर करीब 12 बजे सनौली रोड पुलिस-प्रशासन मुर्दाबाद के नारों से गूंज उठी। गंगापुरी मार्केट प्रधान सुनील चावला के नेतृत्व में व्यापारियों सनौली रोड पर पहुंचकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी और प्रदर्शन किया। सुनील चावला ने कहा कि पुलिस के आतंक से लोगों ने गंगापुरी रोड पर आना बंद कर दिया। पुलिसकर्मी सुबह आठ बजे से चौराहे पर हर जगह खड़े हो जाते हैं। ओवरलोड और बड़ी गाड़ियों को छोड़ा जाता है और बाइक-स्कूटी सवारों को परेशान किया जाता है। कागज पूरे होने के बाद भी चालान काटे जा रहे हैं। बीते दिनों इस समस्या को लेकर विधायक प्रमोद विज और डीएसपी मुख्यालय सतीश वत्स से मिले तो उनके आश्वासन के बाद एक माह तक राहत रही, लेकिन अब बीते एक सप्ताह से फिर से पुलिस ने प्रताड़ना शुरू कर दी है। कोरोना काल के कारण व्यापारी पहले से ही मंदा है और अब पुलिस के डर से लोगों ने गंगापुरी रोड आना ही बंद कर दिया है। जिससे व्यापार ठप हो चुका है। पुलिस-प्रशासन विधायक की बात भी मानने को तैयार नहीं है। व्यापारियों ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

ट्रैफिक व्यवस्था छोड़ चालान पर है ध्यान

व्यापारियों ने आरोप लगाया कि गंगापुरी चौक पर ही समय जाम की स्थिति बनी रहती है। पुलिसकर्मी चौक की सभी सड़कों पर तैनात रहते हैं, लेकिन ट्रैफिक व्यवस्था को छोड़कर बाइक-स्कूटी सवार को पकड़ा जाता है। जाम में फंसे लोग हॉर्न बजाते हैं, मगर पुलिसकर्मियों को ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू करने से कोई सरोकार नहीं है।

कई लोग हो चुके हैं चोटिल

मार्केट प्रधान सुनील चावला ने बताया कि पुलिस से बचने के चक्कर में लोग वाहन को तेज दौड़ाते हैं और चोटिल होते हैं। कागज पूरे होने के बाद भी पुलिस का खौफ उन्हें दौड़ने पर मजबूर करता है। बीते दिनों एक व्यक्ति अपने दो बच्चों के साथ स्कूटी से जा रहा था। पुलिसकर्मियों ने उसे रोकने का प्रयास किया और वह निकलने के चक्कर में गिर गया। जिससे दोनों बच्चे व व्यक्ति चोटिल हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.