Move to Jagran APP

सरकारी स्कूलों में 14 को मेगा पीटीएम, अभिभावक ले सकेंगे प्रोग्रेस रिपोर्ट

शिक्षा विभाग ने सरकारी स्कूलों में सीबीएसई स्कूलों की तर्ज पर पेरेंट्स टीचर मीट का आयोजन करने जा रहा है। बच्‍चों को इसकी रिपोर्ट भीदी जाएगी। सकारात्‍मक पहल होने जा रही है।

By Edited By: Published: Tue, 13 Nov 2018 09:45 AM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 09:45 AM (IST)
सरकारी स्कूलों में 14 को मेगा पीटीएम, अभिभावक ले सकेंगे प्रोग्रेस रिपोर्ट
सरकारी स्कूलों में 14 को मेगा पीटीएम, अभिभावक ले सकेंगे प्रोग्रेस रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, पानीपत : शिक्षा विभाग ने सरकारी स्कूलों में सीबीएसई स्कूलों की तर्ज पर (पेरेंट्स टीचर मीट) पीटीएम का फैसला लिया है। प्रदेशभर के स्कूलों में मेगा पीटीएम 14 नवंबर को होगी। सुबह नौ से दोपहर बाद एक बजे तक सभी स्कूलों में अध्यापकों को उपस्थित रहना होगा। जिला शिक्षा विभाग ने इससे संबंधित आदेश सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को कर दिए हैं।

loksabha election banner

जिला शिक्षा अधिकारी खुद भी स्कूलों का निरीक्षण कर इसकी रिपोर्ट देंगे। एसएमसी सदस्य होंगे शामिल निदेशालय ने पीटीएम में ग्राम पंचायत सरपंच, सदस्य या फिर एसएमसी सदस्य को बुलाना होगा। उनकी देखरेख में पूरा कार्यक्रम किया जाएगा। अध्यापकों को सुनिश्चित करना होगा कि सभी बच्चे पीटीएम में पहुंचे। इसकी रिपोर्ट बुधवार को ही निदेशालय को भेजनी होगी। स्कूल मुखिया व कक्षा अध्यापक को अभिभावकों की उपस्थिति अनिवार्य करनी की हिदायत दी गई है। 

आसानी से ले सकेंगे बच्चों की रिपोर्ट
सरकारी स्कूलों में अभिभावक अपने बच्चों की क्लास रिपोर्ट आसानी से ले सकेंगे। उनको इसके लिए अलग-अलग समय में टीचरों से नहीं मिलना पड़ेगा। वे एक समय में सभी अध्यापकों से अपने बच्चों की पढ़ाई की जानकारी हासिल कर सकेंगे।

बीईओ को किया सूचित
बिजेंद्र डीईओ बिजेंद्र नरवाल ने बताया कि पानीपत जिले में सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को इस बारे में सूचित कर दिया गया है। मेगा पीटीएम का मकसद अभिभावकों को बच्चों की प्रगति के बारे में अवगत कराना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.