जागरण संवाददाता, पानीपत : कार्यकर्ता यहां कमियां नहीं गिनाएं। विधानसभा चुनाव का फीडबैक दें। संगठन ने कैसा काम किया। मॉडल टाउन स्थित भाजपा विधायक प्रमोद विज के कार्यालय में बृहस्पतिवार को बैठक लेते हुए यमुनानगर के विधायक घनश्याम दास अरोड़ा और पानीपत के प्रभारी अजय गौड़ ने कही। समालखा और ग्रामीण विधानसभा के कार्यकर्ताओं के साथ भी अलग से बैठक की।

विधायक कार्यालय में शाम 4 बजे से शक्ति केंद्र प्रमुख, मंडल अध्यक्ष, मंडल महामंत्री व जिला कोर कमेटी के सदस्यों की बैठक बुलाई गई थी। बैठक में मुख्य रूप से विधानसभा चुनाव की समीक्षा की गई। कार्यकर्ताओं ने बैठक में चुनाव में भाजपा को कम सीट आने के कारण गिनाने लगें। प्रभारी ने उनसे कहा कि संगठन ने चुनाव में ठीक काम किया है। प्रत्येक संगठन के कुछ लोग ज्यादा तो कुछ कम काम करने वाले होते हैं। इसे अपनी कमी नहीं मानें। हमें भी पता है चुनाव में अपेक्षा के अनुरूप सीट नहीं मिली। कार्यकर्ताओं ने कहा कि भाजपा की लहर में शहरी सीट पर करीब 39 हजार से जीत कम है। एक से सवा लाख के बीच जीत का अनुमान लगाया जा रहा था। आपसी भितरघात के चलते ऐसा हुआ है। बैठक में दो सौ से अधिक कार्यकर्ता मौजूद थे।

इस मौके पर विधायक प्रमोद विज, कार्यकारी जिला अध्यक्ष देवेंद्र दत्ता, वरिष्ठ भाजपा नेता नीति सेन भाटिया, पार्षद लोकेश नांगरू, रविद्र भाटिया, अशोक कटारिया, व तरुण गांधी मौजूद थे। ---------------------------- ग्रामीण हलके में न कोई बड़ी रैली की और न ही स्थानीय नेताओं का कोई सहयोग मिला फोटो-16 और 16-ए

-विधायक महीपाल ढांडा ने ग्रामीण हलके की समीक्षा बैठक में पहुंचने पर जताया सबका आभार जागरण संवाददाता, पानीपत : ग्रामीण विधायक महीपाल ढांडा के सेक्टर 18 स्थित कार्यालय में समीक्षा बैठक ली। बैठक में विधायक घनश्याम दास अरोड़ा, जिला प्रभारी अजय गौड़ व विधायक महीपाल ढांडा विशेष रूप से मौजूद रहे। वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने विधायक और जिला प्रभारी के सामने अपनी भड़ास खुलकर निकाली। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान ग्रामीण हलके में न तो किसी बड़े नेता ने रैली की और न ही पार्टी के स्थानीय नेताओं का कोई विशेष सहयोग मिल पाया। महीपाल ढांडा अपनी मेहनत और कार्यकर्ताओं के सहयोग से ग्रामीण हलके की सीट पार्टी की झोली में डाल पाए हैं। पार्टी के स्थानीय नेताओं का सहयोग मिलता तो जीत का अंतर इससे दोगुना हो जाता।

मंत्रीमंडल में भी जगह नहीं दी

कार्यकर्ताओं ने कहा कि इस बार मनोहरलाल सरकार में पानीपत जिला को मंत्रिमंडल में कोई प्रतिनिधित्व नहीं मिला है। ग्रामीण हलके से लगातार दूसरी बार जीत दर्ज करने वाले विधायक महीपाल ढांडा को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाना था। कार्यकर्ताओं ने महीपाल ढांडा को मंत्रिमंडल में शामिल करने की मांग की। विधायक घनश्यामदास अरोड़ा व जिला प्रभारी अजय गौड़ ने कार्यकर्ताओं को आश्वासन दिया कि वे ग्रामीण हलके के सभी कार्यकर्ताओं की मांग को पार्टी हाईकमान तक पहुंचाएंगे। इस मौके पर पानीपत ग्रामीण विस प्रभारी धर्मपाल जागलान, मार्किट कमेटी के चेयरमैन अजमेर मलिक, मंडल अध्यक्ष गोविद पहलवान, सुदर्शन पराशर, प्रवीन बॉबी, बिट्टू, पृथ्वी पंच, जितेंद्र अहलावत मौजूद रहे। ---------------------------

पार्टी को मजबूत करने की जरूरत: विधायक घनश्याम दास

फोटो-64

जागरण संवाददाता, समालखा :

भाजपा के पानीपत प्रभारी और यमुनानगर से विधायक घनश्याम दास अरोड़ा ने एसएम मॉल में शहरी और ग्रामीण पदाधिकारियों के साथ बैठक की। संगठन को मजबूत बनाने के निर्देश दिए। अरोड़ा ने कहा कि हार के कारणों का पता सभी को है। सभी मुद्दों पर अलग से विचार किया जाएगा। भाजपा के विस प्रत्याशी शशिकांत कौशिक, प्रभारी अजय गौड़ और कार्यकारी अध्यक्ष देवेंद्र दत्ता भी उपस्थित रहे। इस अवसर पर राजेंद्र शर्मा हलदाना, मंजीत डिकाडला, नरेश बैनीवाल, रेणू धीमान, राधेश्याम जिदल, सुशील जिदल, संदीप गुप्ता, नीरज गोयल, कुलदीप जांगड़ा, सरोज बाला आदि मौजूद थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस