Move to Jagran APP

अंबाला में 7 मिनट में लाखों की लूट, 5 नकबापोश बदमाशों ने ज्‍वेलर्स, ग्राहकों पर बंदूक तान थैले में भर ले गए गहने और कैश

नकाबपोश बदमाशों ने सात मिनट में ज्वैलर की दुकान से लाखों का कैश व जेवरात लूट लिया। घटनास्थल से बराड़ा थाना करीब एक किलोमीटर की दूरी पर है एसपी पहुंचे मौके पर। तीन बाइक पर पांच बदमाश सवार होकर आए तीन बाहर रहे दो ने दुकान में की लूट।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 10:48 PM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 10:48 PM (IST)
अंबाला में 7 मिनट में लाखों की लूट, 5 नकबापोश बदमाशों ने ज्‍वेलर्स, ग्राहकों पर बंदूक तान थैले में भर ले गए गहने और कैश
गोविंद ज्वैलर की दुकान, जहां पर बदमाशों ने लूट की।

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। अंबाला के बराड़ा थाने से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर पांच नकाबपोश बदमाशों ने मात्र सात मिनट में ज्वैलर की दुकान से लाखों का कैश व जेवरात लूट लिए। घटना के वक्त दुकानदार ग्राहकों को जेवरात दिखा रहा था। यह बदमाश पूरी प्लानिंग के साथ आए और वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। आसपास के दुकानदारों ने बदमाशों को रोकने का प्रयास तो किया, लेकिन फायरिंग करते हुए बदमाश अधोया की ओर फरार हो गए। जाते वक्त सीसीटीवी की डीवीआर भी बदमाश ले गए। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। एसपी राजेश कालिया ने भी मौके पर आकर इस घटना की जानकारी ली। लाखों की इस लूट के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है। वारदात बुधवार सायं करीब पांच बजे हुई। पुलिस ने नाकाबंदी करके बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। 

loksabha election banner

लाखों का सोना व कैश लेकर फरार हुए

बुधवार शाम करीब पांच बजे तीन बाइक पर सवार होकर नकाबपोश बदमाश बराड़ा-अधोया रोड पर स्थित ज्वैलर नरेंद्र कुमार की दुकान पर पहुंचे। उस वक्त कारीगर सोनू भी मौजूद था। तीन बदमाश दुकान के बाहर खड़े हो गए, जबकि दो दुकान के भीतर चले गए। दुकान मालिक नरेंद्र उस दौरान ग्राहकों को जेवरात दिखा रहा था, जिसके चलते तिजोरी खुली थी जेवरात काउंटर पर थे। बदमाशों ने दुकानदार व उसके कारीगर को बदमाशों ने गन प्वाइंट पर ले लिया। अपने साथ लाए थैलों में इन बदमाशों ने सोना व कैश भर लिया। इसके बाद बाइक पर सवार होकर अधोया की ओर फरार हो गए। इस दौरान आसपास के दुकानदारों ने इन बदमाशों को रोकने का प्रयास तो किया, लेकिन हाथों में हथियार देखकर पीछे हट गए। बदमाशों ने खुद को बचाने के लिए तीन हवाई फायर भी किए। 

आसपास के सीसीटीवी खंगालेगी पुलिस 

वारदात के साथ ही बदमाश सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर भी ले गए हैं। इसी कारण से फिलहाल कोई सुराग नहीं लगा है। पुलिस अब इस रोड पर अन्य दुकानों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगालने की तैयारी कर रही है। इन सीसीटीवी में यह घटना अवश्य कैद हुई होगी, जबकि आरोपित किस बाइक पर आए और कितने थे, इस बारे में भी फुटेज से जानकारी मिल सकती है। 

लूटे गए सोने व कैश का कर रहे आंंकलन 

बराड़ा में स्थित जिस ज्वैलर के साथ लूट हुई है वह सदमे में है, जबकि परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है। मौके पर पुलिस पहुंची हुई है, जबकि एसपी अंबाला राजेश कालिया ने भी घटना की जानकारी ली। फिलहाल लूटे गए सोने व कैश के बारे में कुछ पता नहीं चल पाया है। अभी इसका आकलन किया जा रहा है। 

पूरी प्लानिंग के साथ आए थे आरोपित

जिस तरह से इस घटना को अंजाम दिया गया है, उससे पता चल रहा है कि बदमाशों ने पहले रेकी की होगी। इसके बाद प्लान बनाया गया कि दुकान में कितने लोग दाखिल होंगे और कितने बाहर खड़े रहेंगे। मात्र  सात मिनट में यह बदमाश दुकान से लाखों का कैश व जेवरात लेकर फरार हो गए। भीतर जाते ही बदमाशों ने दुकान मालिक व कारीगर को गन प्वाइंट पर ले लिया था। 

लूट की इस वारदात में फायरिंग हुई है। पुलिस ने क्षेत्र में नाकाबंदी कर दी है और आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है। आसपास की दुकानों के सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले जाएंगे। आरोपितों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

- राजेश कालिया, एसपी अंबाला 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.