जेएनएन, पानीपत। पत्‍‌नी की मर्जी के विरुद्ध शारीरकि संबंध बनाना भारी पड़ सकता है और इसके लिए कैद की सजा भी हो सकती है। यहां ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जिले के एक गांव के व्‍यक्ति को पत्‍नी की मर्जी के बगैर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने पर अदालत ने दो वर्ष कैद की सजा सुनाई है।

मामला दो साल पुराना है। जिले के रसलापुर गांव निवासी एक महिला ने अपने पति पर उसकी इच्छा के विरुद्ध शारीरिक संबंध बनाने का आरोप लगाया। घटना  अगस्त 2016 की है। महिला ने इस बारे में महिला थाना में शिकायत दर्ज करा दी। जांच के बाद पुलिस ने पति के खिलाफ मामाला दर्ज कर लिया और पति को गिरफ्तार कर लिया। 

यह भी पढ़ें: अविवाहित गर्भवती युवती को नहीं मिली गर्भपात की इजाजत, जज बोलीं- हाथ कानून से बंधे

महिला ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह 15 अगस्त 2016 की रात को कमरे में सो रही थी। इस दौरान पति ने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश की। उसकी इसके लिए इच्‍छा नहीं थी अाैर उसने इसके लिए मना कर दिया, लेकिन पति नहीं माना। उसक विरोध के बावजूद पति ने जबरन उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए।

इसके बाद मामला अदालत पहुंचा। कई सुनवाई के बाद अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश शशि बाला चौहान की अदालत ने इस मामले में फैसला सुनाया। अदालत ने इसे पत्‍नी पर ज्‍यादती करार दिया अौर आराेपित पति को दो साल कैद की सजा सुनाई।

तलाक के लिए पत्नी की अश्लील वीडियो बनाने वाले को जेल

एक अन्‍य मामले में पत्नी की अश्लील वीडियो बनाने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। अदालत ने दिल्ली के मुखर्जी नगर के इस युवक को 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया है। उस पर अारोप है कि उसने तलाक के लिए ब्‍लैकमेल करने के लिए पत्‍नी का अश्‍लील व‍ी‍डियो बनाया।

युवक को गिरफ्तार किए जाने के बाद उसे एक दिन के रिमांड पर महिला थाना पुलिस को सौंपा गया था। रिमांड की अवधि पूरी हो जाने के बाद म‍हिला थाना पुलिस ने उसे अदालत में पेश किया। इसके बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। महिला थाना प्रभारी मीना कुमार ने बताया कि युवक की निशानदेही पर अश्लील वीडियो बरामद नहीं हुइआ, लेकिन उससे उन होटलों की निशानदेही कराई गई है जहां पर उसने पत्नी के साथ दुष्कर्म किया था।

सेक्टर-11 की एक युवती ने महिला थाना पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया कि दिल्ली के मुखर्जी नगर के एक युवक ने उसके साथ दुष्कर्म किया। उसने थाना शहर में शिकायत दर्ज कराई तो युवक ने उससे शादी कर ली। इसके बाद युवक ने उसकी अश्लील वीडियो बनाकर तलाक देने के लिए दबाव डाला।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस