जागरण संवाददाता, पानीपत : अग्रसेन चौक के शिलान्यास के साथ इसके कार्य का श्रेय लेने की होड़ भी शुरू हो गई है। सरकार के समक्ष बीते दो-ढाई वर्ष पहले से अग्रवाल समुदाय के लोग चौक बनाने की मांग उठा रहे थे। चौक जगह बोर्डर लाइन पर होने से शहरी और ग्रामीण विधायकों को नहीं बुलाया गया। शहर के प्रथम नागरिक मेयर सुरेश वर्मा भी किनारे कर दिए गए। सोशल मीडिया के जरिए समाज के लोगों ने वर्तमान व पूर्व प्रधान को बधाई संदेश भेजने शुरू कर दिए।

सेक्टर 24 में अग्रवाल वैश्य समाज का अपना भवन है। समाज के कार्यक्रम इसी भवन में होते हैं। महाराज अग्रसेन के नाम पर चौक बनाने की मांग दो-ढाई वर्षों से उठती रही। पूर्व प्रधान सुरेश गुप्ता ने बताया कि हुडा स्टेट आफिसर से लेकर मुख्य प्रशासक तक को आवेदन भिजवाया। चौक का निर्माण कराने के लिए स्वयं दो-दो बार सीएम से मिले। पूर्व प्रधान का दावा है कि उपप्रधान शिव कुमार मित्तल का भी इसमें योगदान रहा। मुख्यमंत्री ने बेशक दो माह पहले चौराहे बनाने की स्वीकृति दी है लेकिन चौक का बीज तो उन्होंने बोया था। टेंडर होने के बाद वर्कआर्डर जारी कर दिया गया है। दो-तीन माह में भव्य चौक बन कर तैयार हो जाएगा।

श्रेय कोई लें, मंजूरी सीएम ने दी : अग्रवाल वैश्य संगठन के प्रधान नीरज ¨सगला ने दावा किया कि डेढ़ वर्ष पहले चौक बनाने की मांग उठी। उद्घाटन समारोह बोर्डर लाइन पर होने से किसी विधायक को आमंत्रित नहीं किया गया। श्रेय चाहे कोई लें लेकिन मुख्यमंत्री ने हमारे समाज के लिए महाराजा अग्रसेन के नाम पर चौक बनवाने की मंजूरी दी है। यह अन्य जिलों में पहले से बना हुआ है। एक हफ्ते पहले मूहुर्त करवा कर उपायुक्त के हाथों इसका शिलान्यास करवाया।

वर्जन :

अग्रवाल समुदाय की तरफ से मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई। उपायुक्त के कर कमलों से शिलान्यास करवाना अच्छी बात है। वैश्य समाज के इस कदम से मैं खुश हूं।

सुरेश वर्मा, मेयर पानीपत

वर्जन :

अग्रसेन चौक के शिलान्यास कार्यक्रम के बारे में मुझे जानकारी नहीं है। ये अग्रवाल समाज का कार्यक्रम था। हालांकि मुख्यमंत्री के मंजूरी प्रदान करने के बाद ही चौराहा बन रहा है।

महीपाल ढांडा, ग्रामीण विधायक

वर्जन :

मेरे संज्ञान में शिलान्यास कार्यक्रम नहीं है। तबादले के बाद उपायुक्त को मान सम्मान देने के लिए उन्हें बुलाया होगा। अग्रवाल समाज के लोगों को मेरी तरफ से अग्रसेन चौक के शिलान्यास की शुभकामनाएं दे रही हूं। रोहिता रेवड़ी, शहरी विधायक

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस