पानीपत, जेएनएन। दो सिरफिरे आशिक काबड़ी के रामकिशोर और जगजीवनराम कॉलोनी के राहुल की प्रेम कहानी की शुरुआत एक जैसी थी। दोनों प्रेम में असफल साबित हुए। अब उनका अंत भी एक जैसा ही हुआ। उनकी अपने ही हाथों से जान गई। दोनों युवकों के साथ-साथ युवतियों व उनके परिजनों पर भी मामला दर्ज हुआ। इन मामलों में घायल युवतियां व उनकी सहेलियां प्रत्यक्षदर्शी हैं। पुलिस को दोनों ही मामलों में युवतियों के अलावा अन्य प्रत्यक्षदर्शियों की तलाश है। फिलहाल पुलिस के हाथ खाली हैं। पुलिस स्पष्ट नहीं कर पाई है कि राहुल की मौत कैसे हुई है। युवकों के परिजन भी अपने स्तर पर प्रत्यक्षदर्शियों का पता लगा रहे हैं। 

केस-एक: युवती की शादी तय हुई तो मार दी गोली 
मिस्टर पानीपत रहा बॉडी बिल्डर काबड़ी गांव का रामकिशोर आइटीआइ में पढऩे वाली देसराज कॉलोनी की छात्रा से प्रेम करता था। छात्रा के परिजनों ने उसका दूसरी जगह रिश्ता तय कर दिया था। छात्रा ने भी रामकिशोर से किनारा कर लिया था। इससे रामकिशोर आहत था। 26 जून की शाम को देसराज कॉलोनी में रामकिशोर ने छात्रा को गोली मारकर खुद गोली मार ली थी। इससे रामकिशोर की मौत हो गई थी। रामकिशोर के मामा नेमपाल ने छात्रा, उसके माता-पिता व चाचा के खिलाफ किला थाने में रामकिशोर की हत्या का मामला दर्ज करा दिया। 

ये भी पढ़ें: पानीपत में एकतरफा प्यार में सिरफिरे ने छात्रा को गोली मारी, खुद भी की आत्महत्या

केस: दो-शादी से इन्कार करने पर युवती पर ब्लेड से हमला 
बीबीए पास जगजीवनराम कॉलोनी निवासी राहुल फैशन डिजाइनिंग का कोर्स कर रही छात्रा से प्रेम करता था और शादी करना चाहता था। छात्रा किसी ओर से बात करती थी राहुल उसे डांट देता था। उसने छात्रा को थप्पड़ मार दिया था। छात्रा ने शिकायत महिला थाना पुलिस को कर दिया था। तब राहुल ने माफी मांग ली थी। छात्रा ने राहुल से शादी करने से इन्कार कर दिया था। तीन जुलाई को छात्रा अपने सहेलियों के साथ सेक्टर-12 के पार्क से घूमकर घर लौट रही थी। तभी राहुल ने उसका सर्जिकल ब्लेड से गला रेत डाला। इसके बाद खुद भी गर्दन पर ब्लेड से वार कर लिया। राहुल की मौत हो गई। राहुल के भाई गौरव ने छात्रा, उसके भाई और दो सहेलियों के खिलाफ राहुल की हत्या का मामला थाना चांदनी बाग में दर्ज कराया। 

ये भी पढ़ें: एकतरफा प्यार में सिरफिरे ने छात्रा का गला रेता, फिर कर ली आत्महत्या

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी मौत की वजह स्पष्ट नहीं
राहुल की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की स्थित स्पष्ट नहीं है। यह नहीं बताया कि गया है कि राहुल ने खुद गला काटा है या फिर किसी ओर ने। इससे मामले की गुत्थी उलझ गई है। इसी वजह से भी पुलिस प्रत्यक्षदर्शी को ढूंढ रही है। 

काबड़ी के रामकिशोर और जगजीवनराम कॉलोनी के राहुल की मौत कैसे हुई इसकी छानबीन की जा रही है। राहुल के मामले में 100 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की जा चुकी है, लेकिन उनमें वारदात का प्रत्यक्षदर्शी नहीं मिला है। पार्क में जाकर भी 70 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की जा चुका है। रामकिशोर के मामले में भी कोई प्रत्यक्षदर्शी सामने नहीं आया है। 

सतीश कुमार वत्स, डीएसपी मुख्यालय

Posted By: Anurag Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप