Move to Jagran APP

Panipat Coronavirus Update: पानीपत में कोरोना से एक दिन में दो की मौत, मिले छह नए पॉजिटिव केस

पानीपत में कोरोना संक्रमित सेक्टर-12 वासी 85 साल की वृद्धा की पार्क अस्पताल और वीवर्स कॉलोनी वासी 65 साल के बुजुर्ग की प्रेम अस्पताल में मौत हो गई।

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 08:28 AM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 08:28 AM (IST)
Panipat Coronavirus Update: पानीपत में कोरोना से एक दिन में दो की मौत, मिले छह नए पॉजिटिव केस
Panipat Coronavirus Update: पानीपत में कोरोना से एक दिन में दो की मौत, मिले छह नए पॉजिटिव केस

पानीपत, जेएनएन। कोरोना संक्रमित, सेक्टर-12 वासी 85 साल की वृद्धा की पार्क अस्पताल और वीवर्स कॉलोनी वासी 65 साल के बुजुर्ग की प्रेम अस्पताल में मौत हो गई। कोरोना पॉजिटिव की एक दिन में दो मौत का जिले में पहला मामला है। बबैल वासी छह वर्षीय बच्चे सहित मंगलवार को छह की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। उधर, स्वस्थ होने पर 15 लोगों को डिस्चार्ज भी किया गया है। सिविल सर्जन डा. संतलाल वर्मा ने बताया कि सेक्टर-12 निवासी वृद्धा को सांस लेने में तकलीफ के कारण स्वजनों ने एक जुलाई को पार्क अस्पताल में भर्ती कराया था। वहां प्राइवेट लैब से कोरोना टेस्ट कराया, 4 जुलाई को रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी। परिवार के तीन अन्य सदस्यों की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। 14 जुलाई की दोपहर उपचार के दौरान वृद्धा ने दम तोड़ दिया।

loksabha election banner

वीवर्स कॉलोनी वासी वृद्ध को बुखार और सांस लेने में दिक्कत के कारण स्वजनों ने 12 जुलाई को प्रेम अस्पताल में भर्ती कराया था। 13 जुलाई की सुबह स्वाब सैंपल लिए गए। 14 जुलाई को करीब 10 बजे उपचार के दौरान मरीज ने दम तोड़ दिया। शाम को रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। नगर निगम, जन सेवा दल की मदद से कोविड-19 की गाइडलाइन के अनुसार दोनों का अंतिम संस्कार कराया गया है।

यहां मिले पॉजिटिव

बुड़ैल का 45 वर्षीय पुरुष

एल्डिको वासी 43 वर्षीय पुरुष

विराट नगर वासी 54 वर्षीय पुरुष

गोशाला मंडी वासी 63 वर्षीय पुरूष

सेक्टर 13-17 वासी 47 वर्षीय पुरुष

बबैल वासी नौ साल का बच्चा शामिल है।

लीवर ट्रांसप्लांट के लिए गया था बच्चा

सिविल सर्जन के मुताबिक नौ साल के बच्चे को लीवर ट्रांसप्लांट के लिए गुरुग्राम के एक अस्पताल में भर्ती रखा गया था। वहां से लौटने के बाद ही स्वजनों ने उसके सैंपल कराए थे। गोशाला मंडी वासी संक्रमित के परिवार में पहले भी कई सदस्य पॉजिटिव मिल चुके हैं।

ये हुए डिस्चार्ज

सेक्टर-12 वासी एक परिवार के चार सदस्य डिस्चार्ज हुए हैं। इनके अलावा भीमगोड़ा मंदिर के समीप रहने वाली 28 वर्षीय महिला। किशनपुरा की 20 साल की युवती, नंगला गांव से 29 साल का युवक। सब्जी मंडी निवासी 22 साल की युवती व 50 साल की महिला। हनुमान कॉलोनी वासी 27 साल की महिला। सिवाह वासी 34 साल का पुरुष व 15 साल की किशोरी। सेक्टर 11 वासी 25 साल का युवक। नौल्था वासी 60 वर्षीय महिला। समालखा के पड़ाव मुहल्ला की 33 साल की महिला।

अब तक 232 हुए स्वस्थ

कोविड-19 के तहत कुल 12472 सैंपल लिए गए हैं। इनमें से 11277 की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हो चुकी हैं। कुल 422 पॉजिटिव केसों में से 232 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 180 केस एक्टिव रह गए हैं। अब तक जिले में कुल 10 मौतें हो चुकी हैं।

कब-कब हुई मौत

पहली मौत 05 मई

दूसरी मौत 07 मई

तीसरी मौत, 08 मई

चौथी मौत, 06 जून

पांचवीं मौत, 13 जून

छटी मौत, 21 जून

सातवीं मौत, 24 जून

आठवीं मौत, 13 जुलाई

नौवीं मौत, 14 जुलाई

दसवीं मौत, 14 जुलाई

हमारे तो घर में घुस आया कोरोना

सेक्टर-12 वासी, पार्क अस्पताल में दम तोडऩे वाली वृद्धा का बेटा हैंडलूम एसोसिएशन में पदाधिकारी हैं। दु:खद समाचार पर बात हुई तो कहा कि हमारे तो घर में कोरोना घुस आया है। उन्होंने बताया कि परिवार में सबसे पहले नौ जून को भतीजे की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आई थी। इसके बाद चार सदस्यों के सैंपल लिए गए तो वे खुद पॉजिटिव निकले। इसके बाद भाई की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद भाभी व पौत्री पॉजिटिव आए। अब माता जी की मौत हो गई है।

मृतक वृद्ध के घर से 15 के लिए सैंपल

वीवर्स कॉलोनी वासी, प्रेम अस्पताल में दम तोडऩे वाले वृद्ध के परिवार के 15 सदस्यों के सैंपल लिए गए हैं। इनमें मृतक की माता, बेटा, बेटी, पुत्रवधु, पौत्री आदि शामिल हैं।

जनसेवा दल का कार्य सराहनीय :

शोक संतप्त परिवारों के सदस्यों ने अंतिम संस्कार में मदद करने वाले जन सेवा दल के सदस्यों का आभार प्रकट किया है। मंगलवार को हुए दोनों अंतिम संस्कारों में मुख्याग्नि तो परिवार के सदस्य ने ही दी। सहयोग करने में कपिल मल्होत्रा, चमन गुलाटी रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.