पानीपत, जेएनएन। पानीपत रिफाइनरी स्थित मार्केटिंग के डिविजनल ऑफिस के दो अधिकारियों के कोरोना संक्रमित मिलने से टाउनशिप में हड़कंप मच गया। तत्काल प्रभाव से कार्यालय को सैनिटाइज कर बंद कर दिया। दोनों टाउनशिप के हिमगिरी हॉस्टल में रहते थे। आसपास के आठ घरों को कंटेनमेंट प्लान में शामिल किया गया है।

सीनियर मेडिकल ऑफिसर घरौंडा सीएचसी डा. मनीष गोयल ने बताया कि मार्केटिंग डिवीजनल ऑफिस के दो अधिकारी टाउनशिप के हिमगिरी हॉस्टल के एक कमरे में साथ रहते हैं। उनमें से एक 15 मई को दिल्ली से लौटा था। वह किसी कोरोना पॉजिटिव से भी मिला था। उसका रूम मेट यमुनानगर क्षेत्र का सेल्स ऑफिसर है। वह 19 मई को यमुनानगर से आया था। रविवार को दोनों को कुछ दिक्कत महसूस हुई तो करनाल स्थित कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में पहुंचे और कोरोना टेस्ट कराया। कोविड-19 जैसे लक्षण देख दोनों को वहीं आइसोलेशन में रखा गया था।  सोमवार को रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ गई।

डा. गोयल के मुताबिक दोनों को खानपुर मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर किया गया है। रिफाइनरी टाउनशिप में पहले से ही बाहरी लोगों का आवागमन बंद है। पूरी रिफाइनरी पानीपत के कंट्रोल में है। दोनों पॉजिटिव केस भी पानीपत में जोड़े जाएंगे।

स्वास्थ्य विभाग पानीपत की टीम पहुंची

स्वास्थ्य विभाग की पानीपत की टीम ने रिफाइनरी मार्केटिंग के डिविजनल ऑफिस को सैनिटाइज कराने के बाद कुछ समय के लिए बंद कर दिया है। कंटेनमेंट प्लान बनाकर हिमगिरी हॉस्टल के ग्राउंड फ्लोर पर रह रहे 76 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया। पॉजिटिव आए सेल्स अधिकारियों के साथ काम करने वाले छह लोगों और खाना बनाने वाली मेड व उसके परिवार के लोगों को भी आइसोलेट किया गया है।

पानीपत में जुड़े केस, 64 तक पहुंची संख्या :

रिफाइनरी में आए दो पॉजिटिव केसों को लेकर शाम तक सीमा विवाद चलता रहा। सिविल सर्जन पानीपत डा. संतलाल ने बताया कि हिमगिरी हॉस्टल करनाल की सीमा में है। उधर, घरौंडा पीएचसी के एसएमओ डा. मनीष गोयल ने बताया कि रिफाइनरी पानीपत प्रशासन के कंट्रेाल में है। अंत में कोविड-19 के जिला पानीपत अधिकारी डा. सुनील संडूजा ने कहा कि केस पानीपत में जोड़े जाएंगे। इसी के जिले में अभी तक पॉजिटिव केसों की संख्या 64 हो गई है। इनमें से 46 स्वस्थ हो चुके हैं।

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस