Move to Jagran APP

Panipat Coronavirus Update : कुरुक्षेत्र में चार, जींद में एक और पानीपत में दो नए कोरोना पॉजिटिव केस

Panipat Coronavirus Live Update पानीपत में दो और कोरोना वायरस पॉजिटिव केस सामने आए। वहीं कुरुक्षेत्र में एक साथ चार और जींद में एक में कोरेाना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 20 May 2020 09:12 AM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 02:53 PM (IST)
Panipat Coronavirus Update : कुरुक्षेत्र में चार, जींद में एक और पानीपत में दो नए कोरोना पॉजिटिव केस
Panipat Coronavirus Update : कुरुक्षेत्र में चार, जींद में एक और पानीपत में दो नए कोरोना पॉजिटिव केस

पानीपत, जेएनएन। पानीपत में दो नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसके बाद कुरुक्षेत्र में एक साथ चार लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं जींद का एक युवक कोरोना संक्रमित है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों से हरियाणा स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की परेशानी भी बढ़ती जा रही है।

loksabha election banner

इससे पहले पानीपत में दो और युवक कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। इनमें 16 मई को दिल्ली से लौटा, हरिनगर वासी 35 वर्षीय युवक और समालखा अनाज मंडी स्थित सब्जी मंडी का 31 वर्षीय आढ़ती शामिल है। जिले में पॉजिटिव केस संख्या 40 तक पहुंच गई है। राहत की बात ये है कि इनमें से 30 स्वस्थ हो चुके हैं।

सिविल सर्जन संतलाल वर्मा ने बताया कि काबड़ी पीएचसी के अधीन हरिनगर कॉलोनी वासी युवक 16 मई को दिल्ली पहाडग़ंज चूना मंडी दिल्ली से लौटा था। 17 मई को खुद सिविल अस्पताल पहुंचा। स्वाब सैंपल लेने के बाद उसे ईएसआइ अस्पताल में क्वारंटाइन किया गया था। मंगलवार को रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। समालखा वासी आढ़ती के मोबाइल हेल्थ टीम ने रविवार को सैंपल लिए थे, उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है। दोनों को खानपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। बाकी 228 रिपोर्ट नेगेटिव मिली हैं। 

एक्टिव केस सात

एक्टिव केसों की संख्या सात हो गई है। सिविल सर्जन के मुताबिक कोविड-19 संबंधित अभी तक कुल 3087 सैंपल लिए गए हैं। इनमें से 3040 की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है। मंगलवार को भेजे गए 105 सैंपल सहित 114 का परिणाम लंबित है। होम अंडर क्वारंटाइन के तहत 1133 घरों के बाहर नोटिस चस्पा किए गए हैं। 

किराए पर रहता है हरिनगर वासी

हरिबाग कॉलोनी वासी कोरोना पॉजिटिव मिले केमिस्ट का हरिनगर में क्लीनक है। वह अब स्वस्थ और 12 मई को खानपुर से डिस्चार्ज हो चुका है। हालांकि एरिया पहले से ही कंटेनमेंट प्लान में है। मंगलवार को पॉजिटिव मिला युवक करीब ढाई माह पहले दिल्ली पहाडग़ंज स्थित चूना मंडी गया था। वहां रहकर चिनाई का काम करता था। उसकी पत्नी और 15 वर्षीय बेटी के सैंपल भी लिए गए हैं। जिस घर में किराए पर रहता था, वहां के पांच अन्य परिवार के 20 सदस्यों को होम क्वारंटाइन किया गया है। 

पानीपत से ले जाता था सब्जी  

समालखा अनाज मंडी स्थित सब्जी मंडी में कोरोना संक्रमित मिला आढ़ती थोक और खुदरा में सब्जी की बिक्री करता है। उसका लगभग रोजाना पानीपत की सब्जी मंडियों में आवागमन था। डा. पवन ने बताया कि कंटनेमेंट प्लान बनाया गया है। पॉजिटिव के परिवार में 10 सदस्य हैं, सभी के सैंपल लिए जाएंगे। बता दें कि इससे पहले भी समालखा के गांव पावटी, झट्टीपुर और समालखा में भी एक-एक कोरोना पॉजिटिव केस मिल चुके हैं।

मंडियों में मिलने वाला चौथा संक्रमित 

जिले की मंडियों में पॉजिटिव केस का सिलसिला थम नहीं रहा है। इससे पहले तीन मई को पानीपत अनाज मंडी में तीन मई को 17 वर्षीय किशोर पॉजिटिव मिला। वह ट्रक में बैठकर जयपुर पहुंच गया था, फिलहाल वहीं भर्ती है। तीन मई को अजाज मंडी स्थित सब्जी मंडी पानीपत में और छह मई को और छह मई को सनौली रोड सब्जी मंडी में भी एक पॉजिटिव मिल चुका है। ये खानपुर में उपचाराधीन हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.