पानीपत कैथल, जेएनएन। कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार फैलता जा रहा है। एक के बाद एक जिले में लगातार कोरोना बम फूट रहा। पहले अंबाला पानीपत करनाल के बाद अब कैथल में भी चार कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई। अब कुरुक्षेत्र में चार और करनाल में पांच संक्रमित मरीज मिले हैं।

कैथल में मिले चार केस में से दो केस गांव मानस और एक-एक केस गांव कैलरम व सेरधा में मिले हैं। मानस गांव में मुम्बई से लौटे परिवार में 25 साल की महिला और तीन साल बेटा पॉजिटिव मिले हैं, जबकि महिला का पति और उसके दूसरे बेटे की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इस परिवार को सौंगल गांव का एक युवक अपनी गाड़ी में लेकर कैथल आया था। अब युवक सालासर गया हुआ है। वहीं दिल्ली में अपनी बेटी की ससुराल से लौटी कैलरम गांव की 70 साल की बुजुर्ग महिला भी पॉजिटिव मिली है। 

गुरुग्राम कंपनी में जॉब करता है युवक 

सेरधा गांव का 25 वर्षीय युवक गुरुग्राम की एक कंपनी में जॉब करता है। इस युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव है। जिले में अब संक्रमित केसों की संख्या छह हो गई है। चार लोग स्वस्थ हो चुके हैं। चार पॉजिटिव केस आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक और स्टाफ एंबुलेंस गाडिय़ों के साथ तीनों गांव में पहुंचे। जहां पॉजिटिव लोगों को अलग-अलग एंबुलेंस में लाया गया, वहीं इनके संपर्क में आए लोगों को अलग-अलग एंबुलेंस में लाते हुए सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। 

28 मई को होगी स्‍क्रीनिंग

बृहस्पतिवार को इन सभी के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जाएंगे। वहीं तीनों गांव को सील कर दिया गया है। आज से यहां स्वास्थ्य विभाग की टीमें स्‍क्रीनिंग करेंगी। जहां-जहां केस मिला है वहां के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन प्रशासन की तरफ से घोषित किया जाएगा।

गांव में पहुंचा प्रशासनिक अमला, लोगों में हड़कंप

रिपोर्ट आने के बाद तीनों गांव में स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक एंबुलेंस के साथ गांव में पहुंचे। पॉजिटिव युवकों को एंबुलेंस में सिविल अस्पताल लाया गया। वहीं इनके संपर्क में आए करीब 25 लोगों को क्वारंटाइन किया जा रहा है। मुम्बई, दिल्ली और गुरुग्राम से लौटे सभी लोगों ने सिविल अस्पताल कैथल के फ्लू कॉर्नर में सोमवार को सैंपल दिए थे। बुधवार देर शाम रिपोर्ट आने के बाद सभी को सिविल अस्पताल लाने के बाद अग्रोहा मेडिकल कॉलेज हिसार भेज दिया है। 

सिविल सर्जन डॉ. राकेश सहल ने पुष्टि करते हुए कहा कि जिले में चार कोरोना पॉजिटिव केस मिल हैं। इनमें मुम्बई से लौटी महिला व उसका बेटा, दिल्ली से लौटी बुजुर्ग महिला और गुरुग्राम से लौटे युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी को अग्रोहा मेडिकल कॉलेज हिसार भेज दिया है। इनके संपर्क में आए लोगों को क्वारंटाइन किया जा रहा है। 

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

Posted By: Anurag Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस