Move to Jagran APP

जींद में वकील, उसकी भाभी और भतीजा मिले कोरोना संक्रमित, बार रूम और चैंबर किए सील

जींद जिले में कोरोना का आंकड़ा 91 पर पहुंच गया है। इसमें चार लोगों की मौत हो चुकी है तो 35 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं तथा एक्टिव केस 52 हो गए हैं

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 19 Jun 2020 07:31 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jun 2020 07:31 PM (IST)
जींद में वकील, उसकी भाभी और भतीजा मिले कोरोना संक्रमित, बार रूम और चैंबर किए सील
जींद में वकील, उसकी भाभी और भतीजा मिले कोरोना संक्रमित, बार रूम और चैंबर किए सील

जींद, जेएनएन। कोरोना की चपेट में शुक्रवार को जींद का एक युवा वकील, उसकी भाभी और 15 वर्षीय भतीजा कोरोना संक्रमित मिले हैं। उसके कोरोना पॉजिटिव की खबर सुनते ही वकीलों में खौफ बढ़ गया। सूचना मिलते ही बार रूम और चैंबरों को सील कर दिया गया। स्वास्थ्य विभाग ने वकील के संपर्क में आए छह अन्य वकीलों और स्वजनों के सैंपल ले लिए। पॉजिटिव पाए गए वकील को सिविल अस्पताल में आइसोलेट किया गया है। जिले में कोरोना का आंकड़ा 91 पर पहुंच गया है। इसमें चार लोगों की मौत हो चुकी है तो 35 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं तथा एक्टिव केस 52 हो गए हैं।

loksabha election banner

जींद में सैनी रामलीला ग्राउंड के पास रूपनगर निवासी 41 वर्षीय वकील की पत्नी दिल्ली के मुंडका में गेस्ट टीचर है, इसलिए उसने करीब डेढ़ साल पहले माता-पिता, पत्नी और तीन बेटियों को बहादुरगढ़ शिफ्ट कर लिया था। तब से वह बहादुरगढ़ से ही अप-डाउन करता है। हालांकि बीच-बीच में वह रूपनगर स्थित घर में भी रुक जाता था। वकील के छोटे भाई का परिवार रूपनगर में ही रहता है। तीन दिन पहले वकील 16 जून को जींद आया था और रूपनगर स्थित घर में ही रहा था। दो दिन तक बुखार की शिकायत होने पर 17 जून को उसने जींद सिविल अस्पताल में सैंपल दिया था। हालांकि इस दौरान वह कोर्ट परिसर में भी जाता रहा।

वीरवार देर रात करीब साढ़े बजे उसे कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने की सूचना मिल गई थी। शुक्रवार सुबह वह खुद ही सिविल अस्पताल पहुंच गया। डॉक्टरों ने उसे कोविड केयर वार्ड में दाखिल कर दिया। वकील की भाभी दिल्ली की रहने वाली है और किसी काम से अपने 14 वर्षीय बेटे को लेकर दिल्ली गई थी। वकील की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद उन्होंने दिल्ली में सैंपल दिया, जिसमें उनकी रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई है।

--चैंबर, बार रूम, बार हॉल सील, जरूरी केसों की वर्चुअल सुनवाई करेंगे जज

जींद बार के युवा वकील के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद वकीलों के सभी चैंबर, बार रूम, बार हॉल, लिटिगेंट हॉल सहित पूरे कोर्ट परिसर को सील कर दिया गया। जींद बार एसोसिएशन के प्रधान राजेश गोयत ने बताया कि आगामी आदेशों तक कोर्ट परिसर पूरी तरह सील रहेगा। अब सिर्फ दो सेशन कोर्ट और दो लोअर कोर्ट के जज अर्जेंट पेंङ्क्षडग केसों की वर्चुअल सुनवाई करेंगे। इसके लिए जज कोर्ट परिसर में पहुंचेंगे, जबकि वकील घर से ही ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज कराएंगे। बाकी किसी तरह के केसों की सुनवाई नहीं होगी। हालांकि बार में अभी भी मात्र 20 फीसदी वकील ही पहुंच रहे थे।

रिकवरी का प्रतिशत बढ़ा : सिविल सर्जन

सिविल सर्जन डॉ. मनजीत ङ्क्षसह ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण मरीजों का रिकवरी प्रतिशत बढ़ा है। सैंपल के आधार पर केवल 0.86 लोग ही पॉजिटिव आ रहे हैं। इसके अलावा शुक्रवार को 122 रिपोर्ट आई, जिनमें एक रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। पॉजिटिव युवक पेशे से वकील है और 17 जून को सिविल अस्पताल में ही उसने सैंपल दिया था और दो दिन पहले ही बहादुरगढ़ गया था। इसके संपर्क में आने वाले 12 लोगों के सैंपल विभाग ने अब तक लिए हैं।

डाहौला के मृतक की रिपोर्ट आई नेगेटिव, हुआ पोस्टमार्टम

जींद: गांव डाहौला निवासी 44 वर्षीय सतीश को गत 17 जून दोपहर बाद बुखार, जुकाम तथा गले में खराश के चलते सामान्य अस्पताल लाया गया था। उसकी इमरजेंसी में उपचार के दौरान मौत हो गई थी। चिकित्सकों को मामला संदिग्ध लगा तो मृतक व्यक्ति की कोविड-19 की सैंपङ्क्षलग की गई। खानपुर पीजीआई से शुक्रवार दोपहर बाद मिली रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद शव स्वजनों के हवाले कर दिया गया। सतीश का शव पिछले तीन दिनों से सिविल अस्पताल के शव गृह में रखवाया गया था। पोस्टमार्टम की प्रक्रिया भी सैंपल रिपोर्ट पर निर्भर थी। मृतक के स्वजनों ने बताया कि सतीश 12 दिन पहले अपनी बुआ के यहां काम करवाने के लिए गांव खरड़ हिसार गया था। 15 जून देर शाम को घर वापस लौटा था, रात को ही गले में खराश के साथ जुकाम व बुखार हो गया था। दो दिन तक घर में ही दवाई ली लेकिन आराम नहीं हुआ। हालात बिगडऩे पर बुधवार दोपहर बाद नागरिक अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में लाया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.