Move to Jagran APP

इंटरनेट मीडिया पर विज्ञापन के झांसे में आया जींद का युवक, फौजी बन ठगे सवा नौ लाख

जींद में ठगी का मामला सामने आया है। ठग ने फेसबुक पर गाड़ी का विज्ञापन अपलोड किया। इस विज्ञापन के जरिए एक युवक से ठगी की गई। ठग ने खुद को फौजी बताकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 15 Sep 2021 05:35 PM (IST)Updated: Wed, 15 Sep 2021 05:35 PM (IST)
इंटरनेट मीडिया पर विज्ञापन के झांसे में आया जींद का युवक, फौजी बन ठगे सवा नौ लाख
इंटरनेट मीडिया के जरिए ठगी की वारदात हुई।

जींद, जागरण संवाददाता। जींद के गांव कारखाना के एक युवक को फेसबुक पर विज्ञापन देखकर वैगन आर गाड़ी खरीदना महंगा पड़ गया। ठग ने युवक के साथ फौजी बनकर बात की और झांसा देकर खाते में नौ लाख 26 हजार 870 रुपये डलवा लिए। बाद में आरोपित ने फोन को बंद कर लिया। पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया।

loksabha election banner

गांव कारखाना निवासी संदीप ने सफीदों सदर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 15 अगस्त को उसने फेसबुक पर विज्ञापन देखा। इसमें वैगनआर गाड़ी देखी। इसमें लिखा था कि 70 हजार रुपये पहले और उसके बाकी राशि डिलीवरी होने के बाद देनी है। इसके बाद उसने फेसबुक पर मैसेज डाला तो आरोपित ने अपना फोन नंबर दे दिया। जब उस नंबर पर फोन किया तो आरोपित ने बताया कि वह दिल्ली निवासी रविंद्र बोल रहा हूं और वह फौज में लगा हुआ है। उसकी ट्रांसफर दूसरी जगह पर हो गई है और उसकी गाड़ी दिल्ली कैंट में खड़ी है।

वह राशि उसके खाते में डलवा दे, उसके बाद गाड़ी को ट्रांसपोर्ट के माध्यम से उसके पास भेज देगा। वह आरोपित के झांसे में आ गया और अलग-अलग तारीख में आरोपित दिए गए खाते में राशि डलवाता रहा। इस दौरान आरोपित ने उसके पास फौज का आई कार्ड सहित दूसरे दस्तावेज भी भेजे। वह आरोपित को फौजी समझकर पूरी राशि उसके खाते में डलवा दी। बाद में आरोपित ने फोन को बंद कर लिया।

जब उसको ठगी होने का अहसास हुआ तो उसने बैंक में जाकर पता किया तो जिस खाते में राशि डाली गई है वह दिल्ली के सुल्तानपुरी निवासी रविंद्र के नाम पर था। इसके बाद उसने दिल्ली जाकर भी पता किया, लेकिन ठग के बारे में कोई पता नहीं चला।मामले के जांच अधिकारी एसआइ हरिकिशन ने बताया कि गाड़ी बेचने का झांसा देकर युवक के साथ ठगी हुई है। मोबाइल व खाते नंबर के माध्यम से आरोपित का पता लगाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.