Move to Jagran APP

पेट्रोल पंपों में लूटपाट का पर्दाफाश, सरगना सहित पांच गिरफ्तार

कुरुक्षेत्र में तीन पेट्रोल पंपों में लूट की वारदात का पर्दाफाश हो गया है। लूट का सरगना सहित पांच बदमाश गिरफ्तार कर लिए गए हैं। आरोपितों को मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Mon, 17 Aug 2020 06:23 PM (IST)Updated: Mon, 17 Aug 2020 06:23 PM (IST)
पेट्रोल पंपों में लूटपाट का पर्दाफाश, सरगना सहित पांच गिरफ्तार
पेट्रोल पंपों में लूटपाट का पर्दाफाश, सरगना सहित पांच गिरफ्तार

पानीपत/कुरुक्षेत्र, जेएनएन। कुरुक्षेत्र में लूट की 12 से अधिक वारदात का पर्दाफाश हुआ है। वारदात को अंजाम देने के तीन आरोपितों सहित पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने जिले में चोरी व लूट की पांच वारदातों को अंजाम दिया है, जबकि अन्य वारदातें दूसरे जिलों में की हैं। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से वारदात में प्रयोग की कार को बरामद किया है। आरोपितों को मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा। पुलिस आरोपितों से गहन पूछताछ में जुटी है।  

loksabha election banner

डीएसपी रविंद्र तोमर ने सोमवार को लूट की वारदातों का पर्दाफाश किया। उन्होंने बताया कि जिले में पिछले दिनों पेट्रोल पंपों पर गन प्वाइंट पर लूट की वारदातों की जांच गहराई के साथ की जा रही थी। अपराध शाखा-एक के प्रभारी निरीक्षक प्रतीक कुमार के नेतृत्व में एसआइ देवेंद्र कुमार की टीम ताऊ देवीलाल पार्क पिपली पर मौजूद थी। 

पुलिस को पंजाब नंबर की एक आल्टो कार सवार तीन युवकों को काबू किया। उन्होंने अपना नाम कैथल के अर्जुन नगर निवासी अक्षय, निसिंग निवासी गुरप्रीत सिंह व बादल बताया। पुलिस पूछताछ में उन्होंने गन प्वाइंट पर पेट्रोल पंपों पर लगभग एक दर्जन लूट की वारदातों को अंजाम देने के आरोप कबूले। 

उन्होंने कबूल किया कि जीटी रोड पर इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप से 15 हजार रुपये लूटे थे। अक्षय, बादल व उसके एक अन्य साथी के साथ मिलकर गांव भौर सैदां स्थित पेट्रोल पंप से 20 हजार, अक्षय कुमार ने झांसा के बस अड्डे पर पेट्रोल पंप से एक मोटरसाइकिल चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। अक्षय कुमार ने गांव ङ्क्षहगाखेड़ी के गुरुद्वारा से दानपात्र चोरी की थी। अक्षय कुमार ने गांव उदारसी के मंदिर से दान पात्र चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।

दूसरे जिलों में ये वारदात अंजाम दी 

आरोपित अक्षय और बादल ने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर करनाल के गांव काछवा स्थित पेट्रोल पंप के कर्मचारी को गोली मारकर उससे पैसे व मोबाइल छीना था। अक्षय कुमार ने अंबाला शहर के कैथल रोड से अपने दो अन्य साथियों से मिलकर बैटरियों की एक दुकान का शटर तोड़कर 24 बैटरियां चोरी की थी। अक्षय कुमार ने अपने दो अन्य साथियों के साथ कैथल के गांव रसीना में एक दुकान का शटर तोड़कर 22 बैटरियां चोरी की थी। अक्षय कुमार ने गांव निसिंग से एक मोटरसाइकिल चोरी की थी। आरोपित अक्षय कुमार ने कैथल के खुराना रोड से पंजाब नंबर की एक आल्टो कार चोरी की वारदात कबूली है। 

कैथल से खरीदे थे हथियार 

गहन पूछताछ में आरोपितों ने स्वीकार किया कि उनके साथ गांव इशाक निवासी विशाल भी वारदातों में शामिल था। आरोपित विशाल ने करनाल के गांव काछवा से गन प्वाइंट पर एक कार छीनी थी। आरोपित विशाल को पुलिस की अपराध शाखा-1 की टीम ने दो देशी कट्टे व तीन कारतूसों के साथ काबू किया। आरोपित ने स्वीकार किया कि वह हथियार कैथल के गांव दुबल निवासी बलजीत सिंह से खरीद कर लाया था। पुलिस ने उसे भी उसके घर से काबू किया। पुलिस की पूछताछ पर यह बात भी सामने आई कि बलजीत सिंह ने एक मजदूर का एक करोड़ रुपये का बीमा करवा कर क्लेम लेने के लिए उसकी हत्या करके शव को जला दिया था। यह मामला कैथल अदालत में विचाराधीन है। इस मामले में वह अदालत से जमानत पर आया हुआ था। सीआइए-1 प्रभारी प्रतीक कुमार ने बताया कि पुलिस आरोपितों से गहन पूछताछ कर रही है। पूछताछ में अन्य मामलों का भी खुलासा होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.