पानीपत/कुरुक्षेत्र, जेएनएन। कुरुक्षेत्र में 239 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के सामने आने के बाद कुल संख्या 4148 पहुंच गई है। बुधवार को कोरोना ने एक दिन में मिलने वाले मरीजों के पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। इसके साथ दो की मौत भी हुई है। अब तक 67 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि 49 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई।

जिला प्रशासन ने वीरवार को किसानों को रैली स्थल पर जाने से रोकने वाले पुलिस कर्मियों का कोरोना टेस्ट कराया है। इस दौरान किसानों और पुलिस कर्मचारियों के बीच काफी धक्कामुक्की हुई थी। इनकी रिपोर्ट अगले दो दिन में आ जाएगी।जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर सिंह ने बुधवार को देर सायं जारी एक हेल्थ बुलेटिन में कहा कि कुरुक्षेत्र में अलग-अलग जगहों से कोरोना वायरस से संक्रमित 239 नए केस सामने आए हैं।

जिले में दिसंबर माह से लेकर अब तक कुल 3094 लोग आए हैं, इनमें से 2349 लोग स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी के अनुसार 28 दिन का समय चक्र पूरा कर चुके हैं और 745 व्यक्तियों को होम क्वारंटाइन किया गया है। 

जिले में अब तक 4148 पॉजिटिव केस सामने आ चुके है। इनमें से 2350 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई। वहीं अभी भी जिले में 1731 एक्टिव केस हैं। अहम पहलू यह है कि अभी तक लिए गए 60560 में से 55526 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है।

बुखार, खांसी और सांस फूलने पर तुरंत करवाएं चैकअप

सिविल सर्जन डा. सुखबीर सिंह ने कहा कि जिले में कोरोना महामारी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। ऐसी स्थिति में लोगों को जागरूक होकर समय रहते अपने स्वास्थ्य की जांच करानी चाहिए। उन्होंने बताया कि बुखार, खांसी, सांस फूलने के लक्षण होने के बावजूद भी डाक्टर को संपर्क नहीं कर रहे हैं। ऐसे मरीज गंभीर हालत में चिकित्सा संस्थान में पहुंचते है। इस स्थिति में सभी प्रसासों के बाद भी कई मरीजों को बचाया नहीं जा सकता। इसके प्रारंभिक लक्षण मिलते ही डाक्टर की सलाह लेकर कोरोना का टेस्ट कराना चाहिए। एलएनजीपी अस्पताल कुरुक्षेत्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाडवा, बाबैन, शाहबाद, पिहोवा, मथाना, झांसा, आदेश मेडिकल कालेज शाहाबाद व मीरीपीरी मेडिकल कालेज शाहाबाद में कोरोना की जांच निशुल्क की जा रही है।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस