Move to Jagran APP

ग्रीस में युवक की हत्या, मां बोली-एक हफ्ते में आरोपितों को पकड़े पुलिस, वरना हाईवे पर बैठूंगी

ग्रीस में युवक की हत्या का मामला। करनाल मे धरने पर बैठी मां को पुलिस मनाने में कामयाब। एएसपी पुष्पा ने उन्हें पानी पिलाया तो वहीं भरोसा दिया कि सभी आरोपितों को 26 जनवरी तक गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 07:46 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 07:46 PM (IST)
ग्रीस में युवक की हत्या, मां बोली-एक हफ्ते में आरोपितों को पकड़े पुलिस, वरना हाईवे पर बैठूंगी
मंगलवार को दोपहर तक धरने पर बैठी रही बुजुर्ग मां हरमीत कौर व अन्य स्वजन।

करनाल, जागरण संवाददाता। पुलिस सिर्फ भरोसा देने में ही लगी है। अब 26 जनवरी तक सभी आरोपितों को  गिरफ्तार नहीं किया गया तो हाईवे पर बैठूंगी। यह अल्टीमेटम ग्रीस में बेटे की कथित हत्या से बुरी तरह से टूट चुकी बुजुर्ग मां का है, जिन्हे पुलिस भरसक प्रयास के बाद चौथे दिन धरना समाप्त कराने के लिए मनाने में कामयाब हो गई। एएसपी पुष्पा ने उन्हें पानी पिलाया तो वहीं भरोसा दिया कि सभी आरोपितों को 26 जनवरी तक गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बुजुर्ग मां हरमीत कौर ने भले ही धरना समाप्त कर अपनी भूख हड़ताल भी खत्म कर दी, लेकिन अब पुलिस के समक्ष सभी आरोपितों को तय समय में गिरफ्तार करने की बड़ी चुनौती है। आरोपितों में एक मुख्य आरोपित का मामा भी है, जो पुलिस विभाग में ही तैनात है।

loksabha election banner

ये है पूरा मामला

बता दें कि बता दें 22 सितंबर को बसंत विहार वासी हरमीत कौर ने सदर थाना में मामला दर्ज करवाया हुआ है। जिसमें आरोप हैं कि उसकी बेटी प्रभजोत कौर ने कथित एजेंट निरवैर सिंह, सोनू, पलविंद्र व सुखदेव सिंह के साथ मिलकर उसके बेटे विक्रम को ग्रीस में भेजकर लापता कर दिया है। उनसे दस लाख रुपये भी ले लिए। विक्रम आरोपित प्रभजोत का सगा भाई है। प्रभजोत निरवैर के साथ रह रही थी। इसी कारण उसने विक्रम को ग्रीस भिजवाया था। इसके बाद उन्हें तीन जनवरी को पता चला की विक्रम की तो मौत हो चुकी है और उसका शव वहां मोर्चरी हाउस में रखा हुआ है। इसके बाद स्वजनों ने जिला सचिवालय पहुंचकर रोष प्रकट किया और प्रभजोत व एजेंट निरवैर पर विक्रम की हत्या कराने का आरोप लगाया था।

धोखाधड़ी के मामले में पुलिस की सीआईए टू टीम ने प्रभजोत व निरवैर को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया, लेकिन विक्रम की मां हरमीत कौर व अन्य स्वजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस ने न पहले समय रहते कार्रवाई की और न ही आज तक सभी आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। एक आरोपित निरवैर का मामा भी है, जो पुलिस विभाग में है। सभी आरोपितों की गिरफ्तारी व बेटे के शव को ग्रीस से लाए जाने की मांग को लेकर हरमीत कौर ने चार दिन पहले जिला सचिवालय के बाहर धरना शुरू कर दिया था। बाद में उसने भूख हड़ताल भी जारी रखने का एलान कर दिया था। उन्हें मनाने के लिए डीएसपी मुकेश कुमार सहित अन्य अधिकारी भी प्रयास करते रहे। मंगलवार को एसपी ने भरोसा दिया कि 26 जनवरी तक सभी आरोपित गिरफ्तार कर लिए जाएंगे। इसके साथ ही डीएसपी पुष्पा भी धरने पर पहुंची और उन्हें भरोसा दिया। धरने पर समर्थन देने के लिए एडवोकेट सोनियां तंवर, अमित तंवर, समाजसेवी गुरकीरत सिंह सहित अन्य लोग भी पहुंचे थे।

27 को कर देंगे रोड जाम

पीड़ित मां हरमीत कौर को न्याय दिलाने के लिए संर्घषरत क्षेत्र के पार्षद बलविंद्र सिंह, सुभाष कोच, हन्नी कालड़ा, सचिन सहित अन्य लोगों ने चेतावनी भी दी है कि 26 जनवरी को यहां गृह मंत्री अनिल विज तिंरगा फहराने आ रहे हैं। ऐसे में पुलिस प्रशासन तय समय तक आरोपितों को गिरफ्तार नहीं कर पाया तो 27 जनवरी को वे सड़कों पर उतर जाएंगे। भले ही उन्हें हाईवे जाम करना पड़े।

शव लाने के लिए प्रयास जारी : एसपी

एसपी गंगा राम पूनिया का कहना है कि आरोपितों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। विक्रम का शव ग्रीस से लाने के लिए भी भरसक प्रयास किए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.