पानीपत/करनाल, जेएनएन। मास्क न पहनना अब लोगों को भारी पड़ने लगा है। ऐसे लोगों पर कार्रवाई के लिए गुरुवार को डीसी निशांत कुमार यादव अपनी टीम के साथ सड़कों पर उतरे और मास्क न पहने आठ लोगों के चालान किए। 500 रुपये के हिसाब से जुर्माना लगाया। डीसी ने ऐसे लोगों को मास्क वितरित किए तो कड़ी चेतावनी भी दी। कार्रवाई से लोगों में हड़कंप रहा। इस मौके पर एसडीएम नरेंद्रपाल मलिक व एसीयूटी आयुष सिन्हा तथा एसएचओ हरजिंद्र सिंह उपस्थित रहे। डीसी ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के चलते सरकार द्वारा मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है, ताकि इस महामारी से बचा जा सके।

उन्होंने स्पष्ट किया कि जो लोग मास्क का प्रयोग नहीं करेंगे तथा सार्वजनिक स्थानों और सड़कों पर थूकने वाले व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने बताया कि आदेशों की दृढ़ता से पालना सुनिश्चित करने के लिए एक आदेश जारी कर सम्बंधित क्षेत्र के एसडीएम, डीएसपी, बीडीपीओ, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, नगर निगम व नगर पालिकाओं के सचिव, स्वास्थ्य विभाग के मेडिकल ऑफिसर तथा अन्य विभागों के जिलास्तरीय अधिकारियों को चालान काटने के लिए अधिकृत किया गया है। जो लोग इन आदेशो की अनुपालना नहीं करेंगे, प्रशासन द्वारा उनके खिलाफ यह कार्रवाई निरंतर की जाएगी। दोषी व्यक्ति को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा, क्योंकि यह मानवता के साथ बहुत बड़ा अन्याय है। शहर के महर्षि वाल्मिकी चौक पर डीसी द्वारा मास्क न पहनने पर जिन लोगों पर कार्रवाई की गई, उनमें अजय कुमार, रवि कुमार, धर्मपाल, आकाश शर्मा, अरुण गोयल, शोकीन अहमद, अजय बजाज व सौरभ शर्मा शामिल रहे।

पुलिस रखेगी निगरानी: एसपी

एसपी एसएस भौरिया ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा सार्वजनिक स्थानों पर व काम करने वाले स्थानों पर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। थूकने पर पाबंदी के संबंध में गाइडलाइन भी जारी की गर्द है। मौके पर तैनात चालान अधिकारी को नकद भुगतान किया जाएगा। नकद भुगतान ना करने की सूरत में ऐसे व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए मास्क न पहनने वाले लोगों पर निगरानी रखने के लिए पुलिस तैयार है।

दो पुलिस उप निरीक्षकों ने सौंपे 1200 मास्क

कोरोना संकट के दौर में पुलिस कर्मचारी कोरोना योद्धा के तौर पर फ्रंटलाइन में काम करते हैं, जिस कारण उनको खतरा ज्यादा बढ़ जाता है। जिला पुलिस में तैनात उप निरीक्षक भीमसिंह सैनी, उप निरिक्षक सुरेश पुनिया, समाज सेवी दीपक सैनी, ओमप्रकाश सैनी वासी सेक्टर 7 करनाल व शुभम गोयल द्वारा निजी सहयोग से 1200 मास्क तैयार करवा पुलिस कर्मियों को वितरित किए।

यह भी पढ़ें: Live Panipat Coronavirus Update पानीपत के बापौली का लैब टेक्निशियन कोरोना पॉजिटिव, अब तक 60 संक्रमित

 

यह भी पढ़ें: कैथल से बड़ी खबर, तीन महिलाएं और दो बच्‍चे कोरोना पॉजिटिव

 

यह भी पढ़ें: अंबाला में गर्भवती मिली कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्‍या पहुंची 48

 

यह भी पढ़ें: इस शहर में टूटे Lockdown के सारे नियम, सैंकड़ों की भीड़ को सांसद ने किया संबोधित

 

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Anurag Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस