जींद, जागरण संवाददाता। रोहतक रोड पर मंगलवार को ठेकेदार श्यामसुंदर की हत्या के विरोध में कांग्रेसी व्यापारियों के साथ रोष प्रदर्शन कर डीसी कार्यालय का घेराव करेंगे। बुधवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने इस मामले में आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया था। कांग्रेस कार्यकर्ता लघु सचिवालय का घेराव करेंगे। बाद में डीसी को ज्ञापन सौंपा जाएगा। इसकी अगुआई खुद कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला करेंगे।

हत्याकांड को लेकर सभी वर्ग गुस्से में है। पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस की ओर से बड़ी मांग की जा सकती है। कयास लगाए जा रहे हैं कि सुरजेवाला किसी बड़े आंदोलन की घोषणा भी कर सकते हैं।

प्रशासन पर बढ़ रहा है दबाव

व्यापारी श्याम सुंदर के हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए जिला प्रशासन पर चौतरफा दबाव बढ़ रहा है। इस मामले में पुलिस प्रशासन की किरकिरी भी हो रही है। क्योंकि जिस आराम और बेखौफ अंदाज से हत्यारे आए और बेखौफ होकर आराम से निकल गए। उस दिन मौके पर जिस तरह से 21 राउंड गोलियां चली, उससे हर कोई चिंतित हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि वारदात को अंजाम देने में आधुनिक हथियारों का प्रयोग न किया गया हो। सवाल ये है कि हत्यारों के पास आधुनिक हथियार आये कहां से। दुकान और मकान के बाहर जिस तरह से ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई गई ठीक उसी स्थान पर दिनभर लोगों का सामाजिक कार्य के लिए तांता लगा रहता था। यह सौभाग्य ही रह की उस समय श्याम सुंदर बंसल और भतीजा हन्नी बंसल ही मौजूद थे। वर्ना घटना कहीं बड़ी हो सकती थी। या सोचकर ही लोगों की कंपकपी छूट रही है।

इस मामले में हत्यारों की गिरफ्तारी को लेकर शुक्रवार को वकीलों का प्रतिनिधिमंडल एसपी नरेंद्र बिजरनिया से इल चुका है। व्यापार मंडल ने शुक्रवार को धरना भी दिया था। इसमें व्यापार मंडल के प्रदेशाध्यक्ष बजरंग दास गर्ग पहुंचे थे। आगामी 3 दिसम्बर को शहर बंद करने का ऐलान के साथ 10 दिन बाद हरियाणा बंद करने की चेतावनी भी व्यापार मंडल ने दी है।

मंगलवार को हुआ था श्याम सुंदर हत्याकांड

मंगलवार सुबह बदमाशों ने रोहतक रोड चौड़ी गली में बेखौफ होकर आए अज्ञात बदमाशों ने ताबड़तोड़ 21 राउंड गोलियां बरसाकर उस समय 54 वर्षीय कांट्रेक्टर व सीमेंट व्यवसायी श्याम सुंदर बंसल की हत्या कर दी थी, जब वे अपने कार्यालय व मकान के बाहर धूप में अचानक हमले से बेखबर आराम से बैठकर चाय की चुस्कियां ले रहे थे। इस हमले में उनका भतीजा 28 वर्षीय हन्नी बंसल भी गंभीर रूप से घायल हुए था। हत्याकांड को लेकर शहर के व्यापारियों में रोष है।

तीन दिन से बन रही प्रदर्शन की रणनीति

धरने व प्रदर्शन में भीड़ जुटाने के उद्देश्य से पिछले तीन दिनों से जींद विधानसभा क्षेत्र से पिछला विधानसभा चुनाव लड़ चुके कांग्रेस नेता अंशुल सिंगला, रघुबीर भारद्वाज, राजू लखीना, दिनेश मिन्नी, कमल चौहान, वज़ीर ढांडा, संदीप सांगवान, डॉ राजकुमार गोयल, मंजीत सैनी, सुनील चहल व शालू गर्ग आदि शहरी क्षेत्रों में शुक्रवार देर रात तक व्यापारियों से मंत्रणा करते दिखाई दिए। इसी प्रकार जींद विधानसभा के ग्रामीण अंचल में युवक कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष सुनील रायचंदवाला, वीरेंद्र जागलान, युवक कांग्रेस के हलका प्रधान मोनू रेढू, परवीन ढिल्लो, अशोक मलिक, रणबीर पहलवान, नरेश भनवाला, रणदीप सहारन, राज सिंह रेढू, नरेश बीबीपुर व अमनदीप बेलरखां ने संपर्क अभियान चलाया। पुरानी अनाज मंडी से शुरू होने वाले धरना व रोष प्रदर्शन के दृष्टिगत कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शहर के अनाज मंडी क्षेत्र, गोहाना रोड, सब्जी मंडी, मेन बाजार, पटियाला चौक को होर्डिंग्स से पाट दिया गया है।

Edited By: Anurag Shukla