Move to Jagran APP

जेईई मेंस में छाए होनहार, स्टाफ नर्स की बेटी ने पाया 290वां रैंक

एनटीए ने जेईई मेंस का रिजल्ट घोषित कर दिया। ऑल इंडिया पर ऑनलाइन टेस्ट में जिले के होनहार चमक कर सामने आए। जिले में करीब 300 युवाओं ने टेस्ट को क्वालिफाई किया है। वे अब जेईई एडवांस में भाग्य आजमाएंगे। सिविल अस्पताल में स्टाफ नर्स हेमा रानी की बेटी मुस्कान गोयल ने ऑल इंडिया में 290वां रैंक प्राप्त कर खुद को साबित किया है। मुस्कान का सपना आइएएस बनना है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 May 2019 08:07 AM (IST)Updated: Wed, 01 May 2019 08:07 AM (IST)
जेईई मेंस में छाए होनहार, स्टाफ नर्स की बेटी ने पाया 290वां रैंक
जेईई मेंस में छाए होनहार, स्टाफ नर्स की बेटी ने पाया 290वां रैंक

जागरण संवाददाता, पानीपत : एनटीए ने जेईई मेंस का रिजल्ट घोषित कर दिया। ऑल इंडिया पर ऑनलाइन टेस्ट में जिले के होनहार चमक कर सामने आए। जिले में करीब 300 युवाओं ने टेस्ट को क्वालिफाई किया है। वे अब जेईई एडवांस में भाग्य आजमाएंगे। सिविल अस्पताल में स्टाफ नर्स हेमा रानी की बेटी मुस्कान गोयल ने ऑल इंडिया में 290वां रैंक प्राप्त कर खुद को साबित किया है। मुस्कान का सपना आइएएस बनना है।

loksabha election banner

एनटीए ने जेईई मेंस का ऑनलाइन टेस्ट लिया था। जिसमें देशभर के 11 लाख युवाओं ने पंजीकरण कराया था। जिले में पांच दिन तक दो शिफ्टों में ऑनलाइन टेस्ट लिया गया। यहां करीब 4500 युवाओं ने टेस्ट दिया था। सोमवार को जारी रिजल्ट के बाद युवाओं ने अपने बेहतर भविष्य के लिए उड़ान भरी। जेईई मेंस क्वालिफाई करने वाले युवाओं को मंगलवार को दिनभर शुभकामनाओं का सिलसिला लगा रहा।

टीचर को फॉलो कर पाया अच्छा रैंक -फोटो

सेक्टर-12 की मुस्कान गोयल ने जेईई मेंस में ऑल इंडिया में 290वां रैंक प्राप्त किया है। मुस्कान गोयल ने बताया कि उसने डीएवी स्कूल सेक्टर-12 में पढ़कर 12वीं कक्षा की परीक्षा दी है। उसने इसके साथ आकाश इंस्टीट्यूट में कोचिग ली। वह अपनी पढ़ाई नियमित रखने के साथ टीचर को फॉलो करती रही। उसका यही मंत्र अच्छी रैंकिग लाने में सहायक रहा। उसने अब जेईई एडवांस की तैयारी शुरू कर दी है। वह इसमें ओर बेहतर रैंक लेकर आएगी। वह मुंबई और दिल्ली आइआइटी में इंजीनियरिग की पढ़ाई करना चाहती है। वह अपनी बड़ी बहन महक से बहुत प्रभावित है। उनसे ही सीख लेकर आगे आई है। पिता पवन गोयल और मां हेमा रानी ने बताया कि वे अपनी बेटी की रैंकिग से बहुत खुश हैं। वह उनके सपनों को उड़ान भर रही है। उनकी बड़ी बेटी महक एमबीबीएस सेकेंड ईअर में है।

जेईई एडवांस के लिए 3 मई से होंगे आवेदन

जेईई एडवांस के लिए तीन मई से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। हालांकि, विदेशी उम्मीदवारों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसकी अंतिम तारीख नौ मई है। छात्र 20 मई से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। जेईई एडवांस कराने की जिम्मेदारी इस बार आइआइटी रूड़की की है। 27 मई को देशभर में एक साथ कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट लिया जाएगा।

आकाश के होनहार छाए

आकाश इंस्टीट्यूट के ब्रांच हेड दिनेश चंद्र मौदगिल ने बताया कि संस्थान का जेईई मेंस में रिजल्ट काफी बेहतर रहा। 64 विद्यार्थियों ने क्वालिफाई किया है। मुस्कान गोयल ने ऑल इंडिया में 290वां रैंक हासिल किया है। हार्दिक बजाज ने 2331, इशु कुमार ने 8775, अमित सिंह ने 11894 औैर दीपांश मक्कड़ ने 12,769 रैंक प्राप्त किया।

डीएवी के 31 विद्यार्थी क्वालिफाई हुए

डीएवी पब्लिक स्कूल थर्मल कॉलोनी के 31 बच्चे जेईई मेंस की परीक्षा में क्वालिफाई हुए हैं। प्रिसिपल ऋतु दिलबागी ने बताया कि सिमरन गर्ग ने 1010वां रैंक पाकर स्कूल और अभिभावकों का नाम रोशन किया है। उन्होंने विद्यार्थियों के बेहतर भविष्य की कामना की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.