यमुनानगर, जागरण संवाददाता। राजकीय रेलवे पुलिस ने ट्रेन में चेकिंग के दौरान दो युवकों को अवैध पिस्टल के साथ पकड़ा है। पकड़े गए आरोपितों की पहचान पंजाब के जालंधर प्रीत कालोनी निवासी ध्रुव नंदन व तरूण कुमार के रूप में हुई। रेलवे पुलिस ने दोनों आरोपितों को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उन्हें रिमांड पर लिया गया है। इस दौरान पुलिस उनको उत्तर प्रदेश के जिला मुजफ्फरनगर व पंजाब भी लेकर जाएगी।

दिल्ली- अंबाला एक्सप्रेस ट्रेन जब यमुनानगर रेलवे स्टेशन पर पहुंची, तो राजकीय रेलवे पुलिस की टीम ने चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान ट्रेन में बैठे दो युवकों के बैग की शक के आधार तलाशी ली गई। तो उनके पास से एक कोरियर बरामद हुआ। जब कोरियर को खोला गया, तो उसमें से पिस्टल मिली। यह पिस्टल मेड इन इटली की मार्का की थी। पुलिस ने दोनों आरोपितों ध्रुव नंदन व तरूण कुमार को हिरासत में लिया। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वह दोनों वेटर का कार्य करते हैं। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से यह कोरियर उन्हें जालंधर पहुंचाना था।

जांच अधिकारी जसविंद्र सिंह ने बताया कि दोनों आरोपितों को जालंधर से ही किसी ने पांच हजार रुपये का लालच देकर यह कोरियर लाने के लिए भेजा था। उत्तर प्रदेश के जिला मुजफ्फरनगर में आरोपितों को कोई अन्य युवक मिला था। जिसने उन्हें यह पिस्टल कोरियर में डालकर दिया था। उसने भी कोई पैसा इनसे नहीं लिया। हालांकि अभी दोनों आरोपितों को रिमांड पर लिया गया है। जिसके बाद ही आगे की पूछताछ होगी। तभी पूरे मामले का पता लग सकेगा।

कैथल में छीनाझपटी की वारदात में शामिल तीन आरोपित गिरफ्तार

सीआइए-वन पुलिस ने छीनाझपटी की वारदातों को अंजाम देने वाले तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने एक आरोपित का रिमांड हासिल किया है, जबकि दो को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि ढांड निवासी कृष्णा की शिकायत अनुसार वह सात अगस्त को सब्जी मंडी ढांड वाली गली में जा रही थी। दो अज्ञात युवक फोन, कानों की बाली व एक हजार रुपये की राशि छीन कर फरार हो गए। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था। एसपी ने बताया कि मामले की जांच सीआइए-वन प्रभारी इंस्पेक्टर अमित कुमार की टीम ने करते हुए अर्जुन नगर निवासी विजय, मुकेश व महेंद्र को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों से तीन जोड़ी सोने की बाली, मोटरसाइकिल व मोबाइल फोन बरामद किया है। आरोपित महेंद्र को अदालत में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया है।

Edited By: Anurag Shukla