पानीपत, जागरण संवाददाता। अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव को लेकर शनिवार को स्पेशल बसें चलाईं जाएगी। पानीपत डिपो 12 बसें लगाई है। 19 नवंबर से छह दिसंबर तक चलेगी। इन बसों में 50 प्रतिशत किराया लगेगा। इसका महोत्सव में भाग लेने वाले लाखों तीर्थ यात्रियों को लाभ मिलेगा। यह घोषणा परिवहन मंत्री मुलचंद शर्मा ने की।

कुरुक्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गीता जयंती महोत्सव हर साल मनाया जाता है। जिसमें लाखों की संख्या में लोग दूसरे राज्यों से पहुंचते है। इसी के साथ महोत्सव में देश-विदेशों से लाखों की संख्या में श्रद्धालु भाग लेते हैं। महोत्सव की महत्ता को ध्यान में रखते हुए और ज्यादा से ज्यादा लोगों को परिवहन सेवाओं का लाभ प्रदान करने के लिए हरियाणा राज्य परिवहन की बसों के किराए में 50 प्रतिशत छूट दी जा रही है।

पानीपत डिपो में ट्रैफिक में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। बसें सुबह पांच बजे से ही चलनी शुरू हो जाएगी। रोडवेज ने सभी कर्मचारियों की छुट्टियां छह दिसंबर तक रद कर दी है। जिसमें बस स्टैंड परिसर में अतिरिक्त कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई।

सवारियों की डिमांड के अनुसार चलेगी बसें

रोडवेज व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए सभी रुट पर सवारियों की डिमांड के अनुसार बसें चलाईं जाएगी, क्योंकि निरंकारी समागम में भी रोडवेज की 12 बसें स्पेशल लगी हुई है। इसीलिए कोई व्यवस्था न बिगड़े इसके लिए डिमांड अनुसार बसें चलाने का फैसला लिया है। ताकि व्यवस्था बनी रहे।

आज एक टीम कुरुक्षेत्र के लिए होगी रवाना

रोडवेज प्रशासन द्वारा टीम का गठन किया जाएगा। जो कुरुक्षेत्र में भी पानीपत आने वाले लोगों पर नजर रखेगी। जिससे यात्रियों को कोई परेशानी न हो सके। शनिवार दोपहर तक टीम का गठन किया जाएगा।

लंबे रूट पर बढ़ सकती है परेशानियां

निरंकारी समागम व कुरुक्षेत्र में आयोजित अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव में स्पेशल बसें लगाने से लंबे रूट हरिद्वार, लखनऊ, देहरादून व गुरुग्राम आदि रुट पर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

गीता जयंती में जाने के लिए लगेगा आधा किराया

पानीपत डिपो के ट्रैफिक मैनेजर पंकज पुनिया ने बताया कि गीता जयंती महोत्सव में जाने के लिए सवारियों से आधा किराया लिया जाएगा। कुरुक्षेत्र के लिए स्पेशल बसों को लगाया गया है। किसी भी यात्री को कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

Edited By: Anurag Shukla

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट