Move to Jagran APP

ट्रैक्टर खड़ा कर रिश्तेदारी में सो जाता है चालक

शहरवासी कूड़े से जूझ रहे हैं। दूसरी तरफ हर माह निगम को करोड़ों का बिल थमाने वाली जेबीएम कंपनी के ट्रैक्टर-ट्राली के चालक कूड़ा उठाने की जगह नींद कूट रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Aug 2018 07:44 AM (IST)Updated: Fri, 17 Aug 2018 07:44 AM (IST)
ट्रैक्टर खड़ा कर रिश्तेदारी में सो जाता है चालक
ट्रैक्टर खड़ा कर रिश्तेदारी में सो जाता है चालक

जागरण संवाददाता, पानीपत : शहरवासी कूड़े से जूझ रहे हैं। दूसरी तरफ हर माह निगम को करोड़ों का बिल थमाने वाली जेबीएम कंपनी के ट्रैक्टर-ट्राली के चालक कूड़ा उठाने की जगह नींद कूट रहे हैं। वार्ड-6 के भारत नगर में स्थानीय जागरूक लोगों ने बृहस्पतिवार को कंपनी एक ट्रैक्टर-ट्राली को पकड़ लिया।

loksabha election banner

स्थानीय निवासी कंवरपाल खोखर, सुमन, ओमप्रकाश चालिया और विकास भट्ट ने आरोप लगाया कि ड्राइवर गत 15 दिन से हर रोज सुबह ट्रैक्टर-ट्राली लाकर एक खाली प्लॉट में खड़ा कर देताऔर शाम के वक्त लेकर चला जाता था। वह पूरा दिन नजदीक ही अपनी एक रिश्तेदारी में आराम करता रहता। उन्होंने अधिकारियों को इसकी सूचना दी। अधिकारी सूचना मिलते ही मौके पर आए और ट्रैक्टर का एक अगला टायर उतरवा ले गए। इसके कुछ देर ट्रैक्टर ड्राइवर आ गया। वह जुगाड़ लगाकर तीन टायरों पर ट्रैक्टर चलाकर ले गया।

शहर में चारों तरफ पड़े कूड़े के ढेर : नगर निगम ने जेबीएम कंपनी को शहर से डोर-टू-डोर कूड़ा उठान का 22 फरवरी को ठेका दिया था। कंपनी ने शहरवासियों को कूड़े का एक-एक तिनका उठाने का भरोसा दिया था। शहर में आज भी जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। स्थानीय निवासी कंपनी के सेकेंडरी प्वाइंटों से निकलकर नहीं जा सकते। कंपनी के एक ट्रैक्टर की मलबा उठाते गत सप्ताह हुई थी वीडियो वायरल

एक ट्रैक्टर-ट्राली की मलबा उठाने की वीडियो गत सप्ताह ही वायरल हुई थी। कंपनी अधिकारियों ने ट्रैक्टर चालक द्वारा हर रोज दो ही चक्कर लगाने की सफाई दी थी। निगम कमिश्नर प्रदीप डागर ने बैठक लेकर सफाई व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए थे लेकिन व्यवस्था में सुधार नहीं हो पा रहा। वर्जन

कंपनी शहर में कूड़ा उठान के कार्य में लगातार सुधार कर रही है। स्थानीय स्तर पर दो अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है। ट्रैक्टर चालक से इस मामले में जवाब मांगा जाएगा। इसमें उचित कार्रवाई की जाएगी।

राजेश पांडेय, जीएम, जेबीएम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.