जागरण संवाददाता, पानीपत : इनर व्हील क्लब पानीपत मिड टाउन मॉडल टाउन क्षेत्र में जलभराव की समस्या के समाधान के लिए आगे आया है। क्लब ने यहां तीन रेन वाटर हार्वेस्टिग सिस्टम लगवाने का फैसला लिया है। शिवाजी स्टेडियम के बाहर एक रेन वाटर हार्वेस्टिग सिस्टम लगाने का काम मंगलवार को शुरू करा दिया।

शुक्रवार को बारिश में मॉडल टाउन में चारों तरफ पानी जमा हो गया था। शिवाजी स्टेडियम के पास कई-कई फीट पानी जमा हो गया था। यहां सोमवार शाम तक बारिश का पानी था। इनर व्हील क्लब की सचिव सीमा बब्बर ने बताया कि क्लब की डिस्ट्रिक चेयरमैन सीमा चोपड़ा, जेडटीसी हर्ष नागपाल व प्रधान अनीता बतरा के साथ चर्चा करने के बाद रेन वाटर हार्वेस्टिग सिस्टम लगवाने का फैसला लिया है। क्लब सामाजिक कार्यों में लगातार काम कर रहा है। आज पर्यावरण और जल सरंक्षण की जरूरत है। क्लब पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधारोपण करता रहता है। अब जल संरक्षण के लिए बड़ा काम करने का फैसला लिया है। वे मॉडल टाउन में दूसरी जगह भी तलाश रहे हैं। वहां पर भी जल्द ही रेन वाटर हार्वेस्टिग सिस्टम लगवाया जाएगा।

विशेषज्ञों की देखरेख में होगा काम

सीमा बब्बर ने बताया कि रेन वाटर हार्वेस्टिग सिस्टम नियमानुसार बनाए जाएंगे। इसके लिए विशेषज्ञों की राय ली है। पानी के लिए तीन गड्ढे बनाए जाएंगे। इसके बाद पानी भूजल में जाएगा।

संस्थाओं के आगे आने की जरूरत

सहयोग परिवार के संयोजक गौरव लीखा ने क्लब के सामने रेन वाटर हार्वेस्टिग सिस्टम लगवाने का प्रस्ताव रखा था। लीखा ने बताया कि अब शहर की दूसरी संस्थाओं से भी सहयोग मांगा जाएगा। उनके सहयोग जलभराव के स्थानों पर रेन वाटर हार्वेस्टिग सिस्टम लगाए जाएंगे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस