जागरण संवाददाता, पानीपत : औद्योगिक निर्यातक संगठनों ने कोविड-19 के दौरान हुए नुकसान को देखते हुए उद्योगों को दी गई छूट के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। बिजली के बिलों में सरचार्ज की छूट उद्योगों को मिली है। पानीपत डायर्स एसोसिएशन, पानीपत एक्सपोर्ट एसोसिएशन, पानीपत इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के साथ-साथ अन्य औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधि जिला भाजपा अध्यक्ष डा. अर्चना गुप्ता से उनके कार्यालय में मिले। उद्यमियों ने कहा कि इतनी बड़ी छूट मिलने से उद्योगों को राहत मिली है।

जिन उद्योगों का अप्रैल, मई, जून का एवरेज बिल यदि जनवरी, फरवरी, मार्च के बिल से 50 प्रतिशत से कम आया है, उन उद्योगों का बिजली का फिक्स चार्ज यदि दस हजार रुपए तक है तो उनकी पूरी राशि वापस होगी। यदि फिक्स चार्ज 10 हजार से 40000 रुपये है तो उनको एक मुश्त दस हजार रुपये की छूट मिलेगी। यदि फिक्स चार्ज 40000 से ऊपर है तो 25 प्रतिशत छूट मिलेगी।

एक्सपोर्ट एसोसिएशन के सचिव विभु पालीवाल ने कहा 30 जून तक बिजली का सरचार्ज माफ करके सरकार ने उद्योगों को संजीवनी प्रदान की है। कोरोना महामारी के कारण हुए नुकसान में संबल का काम करेगी। पानीपत इंडस्ट्री एसोसिएशन के प्रधान प्रीतम सचदेवा ने कहा कि उद्योगों की हर समस्या को तत्परता से हल करने से ही विकास होगा। श्रीभगवान बंसल ने कहा सरकार की नीतियों के कारण ही इज आफ डूइंग में सुधार हुआ है। व्यापार में बढ़ोतरी हुई है। जिला भाजपा अध्यक्ष डा. अर्चना गुप्ता ने कहा कि 12 लाख लोगों को पांच-पांच हजार की सहायता सरकार दे रही है। इतनी अधिक सहायता पहली बार किसी मुख्यमंत्री ने दी है। इस अवसर पर पानीपत डायर्स एसोसिएशन के प्रधान भीम राणा, निर्यातक ललित गोयल, विनीत शर्मा, पार्षद रविन्द्र भाटिया, ईश राणा मौजूद रहे।

Edited By: Jagran