पानीपत, जेएनएन। पानीपत की बेटी निर्मल के जज्बे को हर कोई सलाम कर रहा है। वॉलीबॉल टीम की कप्तान निर्मल को डेंगू हो गया था। फाइनल में जब टीम हारने लगी तो आखिरी राउंड में निर्मल खुद मैदान में आ गई। निर्मल ने बेहतरीन खेल का प्रर्दशन करते हुए भारतीय वॉलीबॉल टीम को गोल्ड मेडल दिलाया। टीम साउथ एशियन चैंपियन बनी। समालखा पहुंचने पर कांग्रेस विधायक धर्म सिंह छौक्‍कर ने कप्‍तान निर्मल तंवर का स्‍वागत किया।

नेपाल के काठमांडु में हुए साउथ एशियन खेलों में भारतीय वॉलीबॉल टीम फाइनल मैच में मेजबान नेपाल को पराजित कर चैंपियनशिप का खिताब जीत लिया। कप्तान निर्मल तंवर ने बुखार में लगातार तीन सेट खेल कर टीम को जीत दिला दी। आसनकलां गांव में मंगलवार देर शाम जीत का जश्न मनाया गया। 

दो सेट में नहीं खेल सकी थीं निर्मल

भारतीय टीम मेजबान नेपाल, बांग्लादेश और मालदीव को पराजित कर फाइनल में पहुंची थी। तीसरे पहर 3 बजे से मैच शुरू हुआ। पांच सेट मैच खेले जाने थे। बुखार के चलते प्रथम दो सेट में कप्तान निर्मल तंवर नहीं खेल सकी। 

अगले तीन सेटों में चला जादू

दोनो सेटों में भारतीय टीम पराजित हुई। अगले तीन सेटों में निर्मल तंवर का जादू चला। मेजबान टीम को तीनो सेटों में हरा कर चैंपियनशिप पर कब्जा जमा लिया। 

इस तरह हासिल की जीत

प्रथम सेट में 25-17 और दूसरे में 25-23 से मेजबान टीम जीत हासिल की। तीसरे सेट में 25-22, चौथे में 25-20 और पांचवें में 15-09 से अंकों भारतीय टीम ने जीत हासिल की। 

बेटा बेटी को मिले समान अवसर 

कप्तान निर्मल तंवर की मां बाला देवी ने बताया कि उनका परिवार बेटे और बेटी में कोई फर्क नहीं मानता है। बेटियों को भी बेटों के समान अवसर मिले तो आसमां छू सकती हैं। 

panipat

समालखा में निर्मल का स्वागत

आसनकलां गांव के सरपंच कृष्ण उर्फ सोनू अनेजा ने बताया कि गांव की बेटी निर्मल तंवर ने देश-विदेश में गांव का नाम रोशन किया है। गांव में पहुंचने पर भव्य स्वागत का कार्यक्रम रखा जाएगा ताकि बच्चों को खेलों की तरफ और अधिक प्रोत्साहित किया जा सके।  वहीं समालखा पहुंचने पर विधायक धर्म सिंह छौक्‍कर ने निर्मल तंवर का स्‍वागत किया।

nirmal

डेंगू एनएस-1 पॉजिटिव मिला

भारतीय वॉलीबॉल टीम की कप्‍तान निर्मल ने थर्मल स्थित अस्‍पताल में चेकअप कराया। जांच में डेंगू एनएस-1 पॉजिटिव मिला।

Posted By: Anurag Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस