पानीपत, जेएनएन। टेलीकॉम विवाद निपटान एवं अपीलीय न्यायाधिकरण (टीडीएसएटी) ने इंडिपेंडेंट डिश टीवी कंपनी को सेटेलाइट का रि-कनेक्शन लेने की अनुमति दे दी है। सेवाएं छह-सात दिन में सुचारू कर दी जाएंगी। इंडिपेंडेंट डिश कनेक्शन लेने वाले प्रदेश के करीब दो लाख ग्राहकों के टीवी स्क्रीन, कंपनी की वेबसाइट पर अब ये मैसेज दिख रहा है।

कंपनी की सेवाएं 12 जून की रात से बंद हैं। ग्राहक खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। मॉडल टाउन स्थित शिचा टेलीकॉम के स्वामी एवं इंडिपेंडेंट डिश टीवी के सेल्स एंड सर्विस डीलर पंकज दुआ ने बताया कि रिलायंस बिग टीवी बंद होने पर उसे पैंटल टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड ने खरीद लिया था। कंपनी ने इंडिपेंडेंट टीवी ब्रांड नेम से डीटीएच सेवा जुलाई 2018 में लांच किया। जनवरी 2019 में मनपसंद पैकेज सिस्टम लागू किया गया तो इंडिपेंडेंट ने 2500 रुपये में डीटीएच कनेक्शन और एक साल के लिए लगभग 500 चैनल फ्री का प्रलोभन ग्राहकों को दिया। बहुत से एचडी चैनल भी शामिल थे।

independent tv
ये मैसेज आ रहा टीवी स्‍‍‍‍‍‍क्रीन पर। 

नतीजा यह हुआ कि पानीपत में करीब 6500 और प्रदेश में करीब दो लाख लोगों ने इसे हाथों-हाथ लिया। 12 जून की रात्रि को कंपनी के सभी चैनल बंद कर दिए। इसका कारण करोड़ों रुपये का भुगतान नहीं होना बताया गया। इसके बाद कंपनी ने 22 जून, फिर 3 जुलाई से चैनल सुचारू करने का भरोसा अपने ग्राहकों को दिया था, लेकिन चैनल चालू नहीं हुए।

पंकज दुआ के मुताबिक अब कंपनी टेलीकॉम विवाद निपटान एवं अपीलीय न्यायाधिकरण से रि-कनेक्शन मंजूरी का हवाला देकर छह-सात दिनों में सेवाएं सुचारू करने का दावा कर रही है। ग्राहक तो ठगा महसूस कर ही रहे हैं, जोनल डीलरों, सेल्स एंड सर्विस डीलरों का कमीशन भी फंसेे हुुुए हैं। ग्राहक कॉल कर अलग से परेशान कर रहे हैं।

कराएंगे मुकदमा दर्ज
पंकज दुआ ने बताया कि उनके द्वारा करीब 70 रिटेलरों के जरिए जिले में लगभग 6500 कनेक्शन बेचे गए हैं। सिक्योरिटी और कमीशन के करीब 25 लाख रुपये कंपनी में फंसे हैं। डाक के जरिए एसपी को शिकायत भेजी गई है। जल्द सेवाएं शुरू नहीं होने और रकम नहीं मिलने पर कंपनी के निदेशकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस