जागरण संवाददाता यमुनानगर। अनाजमंडी में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में राज्यसभा सदस्य कार्तिकेय शर्मा ध्वजारोहण करने पहुंचे। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में 8.58 पर ध्वजारोहण किया। इसके बाद राष्ट्रगान गाया गया। तत्पश्चात उन्होंने जीप में सवार होकर परेड की सलामी ली। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि देश के सभी नागरिकों को इस गौरवपूर्ण दिवस की बधाई देता हूं। देश के बलिदान देने वाले बलिदानियों को नमन करता हूं।

उन्‍होंने कहा, उनके बलिदान की वजह से ही हम आजाद भारत में सांस ले रहे हैं। हम सभी उनके सारी उम्र ऋणी रहेंगे। हरियाणा की मिट्टी से भी अनेकों वीरों ने बलिदान दिया। उन्होंने सिख गुरुओं के बलिदान का भी जिक्र किया। शर्मा ने कहा कि ये गौरव का विषय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की। आज पूरा देश आजादी के रंग में रंगा हुआ है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार देश के हर नागरिक को सुविधाएं उपलब्ध करवा रही है। वर्तमान सरकार ने प्रदेश में अंतिम पंक्ति में खड़े हर व्यक्ति के लिए समान रूप से काम किया है। मौजूदा सरकार में देश व प्रदेश चौमुखी विकास कर रहा है। खेलो में हरियाणा के खिलाड़ी झंडे गाड़ रहे हैं।

इसका कारण है कि सरकार की ओर से खिलाड़ियों को हर सुविधा दी जा रही है। मेडल जीतने पर करोड़ों रुपए से खिलाड़ियों को सम्मानित किया जा रहा है। कार्यक्रम के अंत में उन्होंने अपने अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों कर्मचारियों को सम्मानित किया। इस दौरान स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक और देशभक्ति से ओत प्रोत प्रस्तुति देकर समा बांधा।

Edited By: Anurag Shukla