पानीपत, जेएनएन। पल्सर बाइक सवार दो बदमाशों ने दिनदहाड़े 15 मिनट में झपटमारी की दो वारदात को अंजाम दिया। एक वारदात सेक्टर-12 और दूसरी भारत नगर में हुई। पहले सेक्टर-12 में जिला उद्योग केंद्र के सेवानिवृत्त सहायक निदेशक इंद्र ङ्क्षसह की पत्नी की चेन झपटी। इसके बाद, भारत नगर में केबल व्यवसायी नरेंद्र कुमार की मां की चेन तोड़ ली। 

स्नेचिंग करने वाले बदमाशों में एक ने हेलमेट पहन रखा था, जबकि दूसरे ने मुंह पर परना (कपड़ा) बांध रखा था। पुलिस ने नाकाबंदी करके तलाश की, लेकिन बदमाशों का सुराग नहीं लगा। दोनों ही वारदातों को रेकी करके अंजाम दिया गया। बदमाशों की करतूत दोनों जगहों पर सीसीटीवी कैमरे में तस्वीर कैद हो गई है। फुटेज की जांच की गई तो पता चला कि दोनों वारदातों में वही दोनों बदमाश शामिल थे। निर्मला देवी ने बदमाशों की पहचान की पुष्टि की है। उधर, दिनदहाड़े हुई इस वारदात से महिलाएं सहमी हुई हैं। 

सेक्टर-12 में पहले पता पूछा फिर झपटी चेन, महिला के गले में चोट

जिला उद्योग केंद्र के सहायक निदेशक इंद्र सिंह गुरुद्वारा नवाकोट गुरुद्वारा के पीछे सेक्टर-12 में रहते हैं। ब्रेन हेमरेज की वजह से वह बिस्तर पर हैं। उनकी पत्नी निर्मला देवी ने बताया कि बेटा प्रवीण कुमार और पुत्रवधू करनाल में एक बैंक में मैनेजर हैं। दोनों ड्यटी पर गए हुए थे। दोपहर 12:30 बजे वह नगर निगम की गाड़ी में कूड़ा डालकर घर लौट रही थीं। इस बीच, पड़ोसन राजरानी ने उनसे पति की तबीयत के बारे में पूछा। तभी पल्सर बाइक पर दो बदमाश आए। एक ने पूछा, आंटी यहां पर किसी पेंट वाले का मकान है क्या? निर्मला देवी ने जानकारी होने से मना कर दिया। इसी दौरान, बदमाश ने गर्दन पर झपट्टा मारा, लेकिन शाल के नीचे ढकी चेन नहीं तोड़ पाया। दूसरे प्रयास में बदमाश अपने मंसूबे में कामयाब हो गया और तीन तोले की चेन झपटकर बाइक से फरार हो गया। निर्मला देवी ने कुछ दूर तक दौड़कर उनका पीछा किया, लेकिन पकड़ नहीं पाई। 

100 नंबर पर दर्जनों फोन किए, नहीं रिसीव हुई कॉल

वारदात के बाद मचे शोर को सुनकर पड़ोसी बलराज नंदवानी ने पुलिस सहायता के लिए 100 नंबर पर दर्जनों बार फोन किया लेकिन जवाब नहीं मिला। काफी देर संपर्क होने पर पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची सेक्टर-11, 12 चौकी के पुलिसकर्मियों ने छानबीन की। उधर, लोगों का कहना है कि अगर पुलिस से समय पर संपर्क हो जाता तो भारत नगर में दूसरी वारदात होने से बच जाती।

आंगन में बैठी बुजुर्ग महिला की चेन झपटी

बाइक सवार दो बदमाशों ने दिनदहाड़े 12:45 बजे बबैल रोड भारत नगर में आंगन में बैठी बुजुर्ग महिला की पांच तोले की सोने की चेन झपट ली। बदमाशों ने 29 सेकेंड में वारदात को अंजाम दिया। आरोपितों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है।  केबल व्यवसायी भारत नगर नरेंद्र कुमार ने बताया कि वह कमरे में था। उनकी मां राम रोशनी (70) बाहर आंगन में चारपाई पर लेटी थी। उनके पास पत्नी पूनम और पड़ोस की कई महिलाएं थी। कुछ देर बाद महिलाएं अपने घर चली गई और पूनम उठकर अंदर आ गई। इसी दौरान बाइक पर दो बदमाश आए। एक घर के बाहर उतरा और दूसरा बाइक मोड़ कर खड़ा हो गया। बदमाश अंदर गया तो वृद्धा ने पूछा, किससे मिलना है। जवाब देने के बजाय बदमाश ने गले से चेन झपटी और साथी के साथ बाइक पर बैठकर फरार हो गया। बदमाशों ने मुंह पर कपड़ा ढक रखा था। वृद्धा ने शोर मचाया तो पत्नी बाहर निकलकर आई, लेकिन जब तक बदमाश फरार हो चुके थे। किला थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। 

नौ दिन में झपटमार की छह वारदात

बाइक और स्कूटी सवार दो बदमाश नौ दिन में झपटमारी की छह वारदात कर चुके हैं। 

  • 6 मार्च को दिनदहाड़े बाइक सवार दो बदमाशों ने सेक्टर 11 हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी कमलेश शर्मा की चेन झपट ली। 
  • 6 मार्च को ही बाइक सवार दो बदमाशों ने अंसल सुशांत सिटी में खोतपुरा के पूर्व सरपंच रामकुमार संधू की पुत्रवधू सीमा की तीन तोले की सोने की चेन झपट ली। 
  • 8 मार्च की रात को सॉफ्टवेयर इंजीनियर वार्ड-11 के साहिल का मोबाइल फोन छीन लिया। 
  • 11 मार्च को दो बदमाशों ने कोर्ट कांप्लेक्स के पास तहसील कैंप के विकास नगर की रजनी का पर्स झपट लिया।

Posted By: Anurag Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप